Move to Jagran APP

इस बैंक में हर किसी को मिल रही नकदी

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर में नकदी के संकट के बीच बीटीगंज स्थित पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों के लिए र

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 01:00 AM (IST)
इस बैंक में हर किसी को मिल रही नकदी

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर में नकदी के संकट के बीच बीटीगंज स्थित पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों के लिए राहत का सबब बना हुआ है। इस बैंक से हर रोज 80 लाख रुपये का कैश बांटा जा रहा है। व्यापारियों की ओर से वैध करंसी जमा कराने से यह संभव हुआ है।

loksabha election banner

आठ नवंबर से केंद्र सरकार की ओर से पुराने 500 और 1000 के नोट को अमान्य करार देने के बाद 500 और 2000 के नोट जारी किए गए, लेकिन पर्याप्त मात्रा में अभी तक धनराशि नहीं मिल पा रही है, जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। बैंक शाखाओं पर लोग हंगामा और नारेबाजी कर रहे हैं। आरबीआई की ओर से धनराशि निकालने की भी सीमा तय की गई है। 10 हजार, 24 हजार और चालू खाते से एक सप्ताह में 50 हजार रुपये निकाल सकते हैं, लेकिन अधिकांश बैंक ग्राहकों को दो हजार और चार हजार रुपये ही थमा दे रहे हैं। इससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

इस सबके बीच शहर की पीएनबी की बीटीगंज शाखा से ग्राहकों को बड़ी राहत मिल रही है। इस बैंक शाखा के खाताधारकों को बैंक की ओर से पर्याप्त धनराशि मिल जा रही है। इस संबंध में बैंक के मुख्य प्रबंधक खुर्शीद अहमद ने बताया कि यह सब कुछ शाखा के खाताधारक व्यापारियों के बलबूते ही संभव हो पाया है। शहर के व्यापारी यहां पर वैध करंसी को जमा कर रहे हैं। इस करंसी के जरिये ग्राहकों को भुगतान हो जा रहा है, वरना कैश चेस्ट से तो पर्याप्त धनराशि नहीं मिल रही है। बैंक की ओर से प्रतिदिन 80 लाख रुपये की धनराशि वितरित की जा रही है, जिसमें अधिकांश धनराशि व्यापारियों की ओर से जमा की जा रही है। उन्होंने बताया कि व्यापारियों को भी बैंक की ओर से भरोसा दिया गया कि उन्हें भी जरूरत पड़ने पर धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.