Move to Jagran APP

ओपीडी में ताले, कराहते रहे मरीज

जागरण संवाददाता, रुड़की: सिविल अस्पताल में मंगलवार को छह चिकित्सकों की ओपीडी में ताले लटके रहे। इससे

By Edited By: Published: Tue, 26 May 2015 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 06:06 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रुड़की: सिविल अस्पताल में मंगलवार को छह चिकित्सकों की ओपीडी में ताले लटके रहे। इससे करीब तीन सौ मरीजों को बिना उपचार के लौटना पड़ा। हालांकि एक चिकित्सक ने 11 बजे तक मरीज देखे, लेकिन मरीजों की भीड़ कम नहीं हो सकी

loksabha election banner

गर्मी की दस्तक के साथ ही क्षेत्र में इस समय गर्मी ने दस्तक दे दी है। ऐसे में डायरिया समेत कई बीमारियों से पीड़ित मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है, लेकिन सिविल अस्पताल से मरीजों को कोई राहत नहीं मिल रही है। मंगलवार को रुड़की सिविल अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. एके मिश्रा, सर्जन डॉ. जेपी नैय्यर, त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ. एमएमपी सिंह, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रमोद दुबे, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. एनडी अरोड़ा की ओपीडी पर ताला लटका रहा। कमरा नंबर 12 में ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. टी खान ने भी 11 बजे तक मरीजों को देखने के बाद ओपीडी बंद कर दी और कोर्ट में किसी मामले में गवाही देने के लिए चले गए। चिकित्सकों के न होने से मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। ग्राउंड फ्लोर पर केवल दो ही चिकित्सक ओपीडी में बैठे। अस्पताल से करीब तीन सौ मरीजों को बना उपचार के ही लौटना पड़ा है।

एक्सरे रूप पर लटका ताला

सिविल अस्पताल में एक तो रेडियोलॉजिस्ट नहीं है, केवल एक एक्सरे टेक्नीशियन है। पारिवारिक कारणों के चलते एक्सरे टेक्नीशियन भी छुट्टी है, इससे अस्पताल में मंगलवार को भी एक्सरे नहंी हो पाए।

दो चिकित्सकों की न्यायालय में तारीख है जबकि दो चिकित्सक पारिवारिक कारणों के चलते छुट्टी पर है। मंगलवार को चिकित्सकों के अवकाश पर होने से परेशानी हुई है। अस्पताल में पहले से ही चिकित्सकों की कमी है, इस बाबत उच्च अधिकारियों को अवगत कराया है।

डॉ. रविन्द्र थपलियाल सीएमएस रुड़की सिविल अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.