Move to Jagran APP

प्रदेश के 11 केंद्रों में हुई जीप की परीक्षा

जागरण संवाददाता, रुड़की: सोमवार को उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से ज्वाइंट एंट्रेस एग्जामिन

By Edited By: Published: Mon, 04 May 2015 07:18 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2015 07:18 PM (IST)
प्रदेश के 11 केंद्रों में हुई जीप की परीक्षा

जागरण संवाददाता, रुड़की: सोमवार को उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से ज्वाइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन ऑफ पॉलीटेक्निक (जीप-2015) की परीक्षा प्रदेश के 11 केंद्रों में आयोजित की गई। दूसरे दिन परीक्षा जी, एच, एम, टी और ए पांच ग्रुप में हुई। सभी केंद्रों में परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई।

loksabha election banner

सोमवार को प्रदेश में जीप की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई। प्रदेश में परीक्षा के लिए देहरादून, रुड़की, उत्तरकाशी, श्रीनगर, काशीपुर, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत को केंद्र बनाया गया। जी, एच और एम ग्रुप की परीक्षा सुबह की पाली में आठ केंद्रों में हुई, जबकि टी और ए ग्रुप की परीक्षा दूसरी पाली में ग्यारह केंद्रों में हुई। इसके लिए रुड़की, देहरादून और काशीपुर में एक-एक अतिरिक्त केंद्र बनाए गए। जी ग्रुप की परीक्षा के लिए प्रदेश में कुल 274 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 261 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 13 अनुपस्थित रहे। एच ग्रुप के लिए 779 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 756 ने परीक्षा दी, जबकि 23 अनुपस्थित रहे। एम ग्रुप के लिए 1042 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, इनमें से 981 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 64 अनुपस्थित रहे। इसी तरह से टी ग्रुप की परीक्षा के लिए पंजीकृत 716 परीक्षार्थियों में से 701 ने परीक्षा दी, जबकि 15 अनुपस्थित रहे। ए ग्रुप की परीक्षा के लिए पंजीकृत 3608 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 3396 ने परीक्षा दी, जबकि 212 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। उत्तराखंड प्रावधिक शिक्षा परिषद के सचिव हरि सिंह ने बताया कि प्रदेश के सभी केंद्रों में परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हो गई।

रुड़की में दो केंद्रों में हुई परीक्षा

सोमवार को शहर में जीप-2015 की परीक्षा शहर के दो केंद्रों में आयोजित की गई। केएल पॉलीटेक्निक में सुबह और दोपहर दोनों पालियों में परीक्षा हुई, जबकि मूलराज कन्या इंटर कॉलेज में द्वितीय पाली में ही परीक्षा हुई। केएल पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्य एवं जोनल अधिकारी इंजीनियर संजय कुमार जैन ने बताया कि केएल पॉलीटेक्निक में सुबह की पाली में जी ग्रुप की परीक्षा के लिए 52 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 40 ने परीक्षा दी, जबकि 12 अनुपस्थित रहे। एम ग्रुप की परीक्षा के लिए पंजीकृत 77 अभ्यर्थियों में से 56 परीक्षा में उपस्थित रहे, जबकि 21 अनुपस्थित रहे। इसी तरह से एच ग्रुप के लिए पंजीकृत 50 में से 45 ने परीक्षा दी। पांच अभ्यर्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली में ए ग्रुप की परीक्षा के लिए कुल 277 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 254 ने परीक्षा दी और 23 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। टी ग्रुप के लिए पंजीकृत 88 अभ्यर्थी में से 69 ने परीक्षा दी और 19 अनुपस्थित रहे। मूलराज कन्या इंटर कॉलेज में हुई ए ग्रुप की परीक्षा के लिए 300 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 288 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 12 अनुपस्थित रहे। उनके अनुसार दोनों केंद्रों में परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.