Move to Jagran APP

पेंशन बनवाने के नाम पर हड़पी भूमि

लक्सर: पेंशन बनवाने के नाम पर एक वृद्ध की लाखों रुपये कीमत की भूमि का बैनामा कराए जाने का मामला सामन

By Edited By: Published: Wed, 04 Mar 2015 06:05 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2015 06:05 PM (IST)
पेंशन बनवाने के नाम पर हड़पी भूमि

लक्सर: पेंशन बनवाने के नाम पर एक वृद्ध की लाखों रुपये कीमत की भूमि का बैनामा कराए जाने का मामला सामने आया है। वृद्ध के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार लक्सर कोतवाली क्षेत्र के मुंडाखेड़ा गांव निवासी कासिम पुत्र अली हसन ने तहरीर में बताया कि उसके पिता के नाम कुडी नेतवाला गांव में कृषि भूमि है। इसकी कीमत करीब तीन लाख रुपये है। उसके पिता बीमार हैं और उन्हें कम सुनाई देता है। आरोप है कि गांव के ही मगन पुत्र कालू, कालू पुत्र अजमेर, मस्तान पुत्र कालू व जाफिर पुत्र मोहम्मद हसन उसके पिता को पेंशन बनवाने के बहाने तहसील ले गए। उन्होंने पेंशन बनवाने का झांसा देकर कागजातों पर हस्ताक्षर करवा उसके पिता की भूमि का बैनामा कालू के पुत्र मगन के नाम करवा लिया। पता लगने पर वह उक्त लोगों के पास गया और विरोध जताया। आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.