Move to Jagran APP

शिवांक और शोभित ने जीती फर्राटा दौड़

By Edited By: Published: Wed, 27 Aug 2014 09:35 PM (IST)Updated: Wed, 27 Aug 2014 09:35 PM (IST)

जागरण संवाददाता, देहरादून: केंद्रीय विद्यालय संगठन देहरादून संभाग की 45वीं संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता में एथलेटिक्स स्पद्र्धा के बालक अंडर-17 वर्ग में केवि मुजफ्फरनगर के शिवांक मलिक व अंडर-19 वर्ग केवि रायवाला के शोभित चमोली ने 100 मी. दौड़ जीती। इस दौरान छात्रों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी।

loksabha election banner

एथलेटिक्स: केवि ओएफडी के तत्वावधान में स्पो‌र्ट्स कॉलेज में बालक एथलेटिक्स के मुकाबले हुए। अंडर-17 वर्ग की 100 मी. दौड़ में केवि मुजफ्फरनगर के शिवांक मलिक, 800 मी. व 1500 मी. दौड़ में केवि एएफएस सरसावा के सागर बत्रा, लांग जंप में केवि आइटीबीपी के शरद कुमार, त्रिकूद में केवि मुजफ्फरनगर के आदेश बालियान, शॉटपुट में पीयूष बलियान, डिस्कस थ्रो में केवि नं. वन रुड़की के अंकुश कुमार और 3000 मी. वॉक में केवि नं. टू रुड़की के योगेश कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया। अंडर-19 वर्ग की 100 मी. दौड़ में केवि रायवाला के शोभित चमोली, 800 मी. में केवि नं. टू रुड़की के अजय यादव, 1500 मी. दौड़ में केवि नं. वन रुड़की के शैलेश नेगी, लांग जंप में रुड़की टू के अजय यादव, त्रिकूद में केवि बीएचईएल के संदीप कुमार, शॉटपुट व डिस्कस थ्रो में केवि बीएचईएल के वरुण और 3000 मी. दौड़ में केवि नं. वन रुड़की के अभिषेक ने प्रथम स्थान कब्जाया।

उधर, केवि ओएनजीसी में बालिका एथलेटिक्स के अंडर-17 वर्ग शॉटपुट में केवि मुक्तेश्वर की शिप्रा, 800 मी. दौड़ में केवि नं. वन रुड़की की सोनी रावत, डिस्कस थ्रो में केवि ग्वालदम की अक्षिता और त्रिकूद में केवि हल्द्वानी की मनीषा अव्वल रही। अंडर-19 वर्ग की शॉटपुट स्पद्र्धा में केवि हल्द्वानी सेकंड शिफ्ट की कविता बिष्ट, 800 मी. दौड़ में केवि मसूरी की निकिता, डिस्कस थ्रो में केवि हल्द्वानी सेकंड शिफ्ट की कविता और त्रिकूद में केवि नं. वन रुड़की की सुरभि ने बाजी मारी।

फुटबाल: केवि एफआरआइ में अंडर-19 फुटबाल स्पद्र्धा के पहले मैच में केवि बीएचईएल ने केवि हल्द्वानी सेकंड शिफ्ट को 2-1 से हराया। दूसरे मैच में केवि एफआरआइ ने ओएफडी को 1-0 से हराया। तीसरे मैच में केवि बीरपुर ने हल्द्वानी सेकंड शिफ्ट को 7-0 से करारी शिकस्त दी। केवि हल्द्वानी फ‌र्स्ट शिफ्ट व अगस्त्यमुनि के बीच खेला गया मैच ड्रा रहा। पांचवें मैच में केवि बीएचईएल, छठे मैच में केवि ओएनजीसी, सातवें मैच में केवि एफआरआइ ने जीत दर्ज की। केवि रानीखेत व न्यू टिहरी टाउन और केवि आइडीपीएल व काशीपुर का मुकाबला ड्रा रहा।

हैंडबाल: केवि ओएफडी के परिसर में बालक हैंडबाल स्पद्र्धा के मुकाबलों में केवि ओएफडी, एचबीके नं. वन, एफआरआइ, आइटबीपी, बीरपुर व मुजफ्फरनगर ने अपने-अपने मैच जीते।

कबड्डी: केवि आइएमए में बालिका अंडर-19 कबड्डी के मुकाबले हुए। पहले मैच में केवि आइएमए, दूसरे मैच में केवि नं. वन रुड़की, तीसरे मैच में केवि ओएलएफ व केवि नं. वन रुड़की ने जीत दर्ज की।

बैडमिंटन: केवि ओएलएफ में बैडमिंटन स्पद्र्धा के मुकाबले शुरू हुए। बालक अंडर-17 वर्ग मे पौड़ी के अनुज बड़थ्वाल, ओएलएफ के अर्पित व केवि एफआरआइ के सोहैल ने जीत दर्ज की। अंडर-19 में केवि पिथौरागढ़ के हिमांशु, ओएफडी के संदीप, ओएनजीसी के धनवंतरी व आइटीबीपी के कनिष्क ने अपने अपने मुकाबले जीते।

बालिका अंडर-17 वर्ग में केवि एफआरआइ की दिव्यांशी, ओएनजीसी की विज्ञा कौशल, रागेश्री व अनामिका ने काशीपुर की श्रेया को हराया। अंडर-19 वर्ग में काशीपुर की श्रेया, सालावाला की प्राची, ओएलएफ की दीपाली, ओएफडी की शिवानी, ओएनजीसी की सम्राज्ञी और सालावाला की सोनल ने अपने-अपने मैच जीते।

इसके अलावा केवि नं. दो हाथीबड़कला में बालिका थ्रो बॉल, केवि आइटीबीपी में बास्केटबाल व टेबल टेनिस, केवि बीरपुर में शतरंज व बॉक्सिंग, केवि सालावाला में बालिका वॉलीबाल के मुकाबले शुरू हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.