Move to Jagran APP

पॉश कॉलोनी में नहीं है निकास

By Edited By: Published: Wed, 17 Sep 2014 10:58 PM (IST)Updated: Wed, 17 Sep 2014 10:58 PM (IST)

जागरण संवाददाता, देहरादून: शहर से करीब 10 किमी बाहर नंदा की चौकी से पहले स्थित न्यू कॉलोनी पूजा विहार (केहरी गांव) निवासी सड़क की समस्या से जूझ रहे हैं। मुख्य मार्ग से कॉलोनी में जाने वाली एकमात्र सड़क या यूं कहें कि कच्ची पगडंडी पूरी तरह से बदहाल है। जरा सी बारिश होने पर कॉलोनीवासियों को घर से बाहर निकलने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ती है।

loksabha election banner

1993 में कटी न्यू कॉलोनी पूजा विहार में कुल 33 प्लॉट हैं। वर्तमान में अधिकतर प्लॉटों पर मकान बन चुके हैं। इस समय करीब 25 परिवार कॉलोनी में निवास कर रहे हैं। लोगों के बाहर निकलने लिए केवल एक रास्ता है, वह भी कच्चा। कहने को पॉश कॉलोनी की एकमात्र सड़क में जगह-जगह गड्ढे हैं। ऐसे में जरा सी बरसात होने पर सड़क पूरी तरह से तालाब बन जाती है। स्थानीय निवासी घरों में कैद हो जाते हैं। पैदल तो दूर की बात है, लोगों को स्कूटी व बाइक से भी बाहर निकलने में दिक्कत होती है।

क्यों अटकी है सड़क

स्थानीय निवासियों का कहना है कि कॉलोनी बनने के बाद जिस व्यक्ति के खेत से सड़क निकालने का निर्णय किया गया, वह रुपये लेकर सड़क के लिए जमीन देने को तैयार हो गया। इसके कागजात भी तैयार हो गए थे। लेकिन, जब सड़क काम शुरू होने वाला था तो उक्त व्यक्ति ने कोर्ट में केस कर दिया। कोर्ट ने यथास्थिति के निर्देश दिए। लिहाजा न्यू कॉलोनी पूजा विहार को मुख्य मार्ग से जोड़नी वाली सड़क अभी तक नहीं बना पाई है।

----------------------

विधायक ने किए हाथ खड़े

कॉलोनीवासी सड़क बनाने की मांग को लेकर क्षेत्रीय विधायक सहदेव सिंह पुंडीर से भी मिले। लेकिन, उन्होंने भी कोर्ट की यथास्थिति का हवाला देते हुए हाथ खड़े कर दिए।

क्या कहते स्थानीय लोग

कॉलोनी में प्रवेश के लिए एक रास्ता है। उसकी स्थिति इतनी खराब है कि आने-जाने में काफी परेशानी होती है। सड़क बनाने के लिए विधायक से मिले। लेकिन, उन्होंने भी हाथ खड़े कर दिए।

प्रेम सिंह पंवार

कॉलोनी को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली सड़क अभी तक नहीं बनी। सामान्य मौसम में तो किसी तरह आवाजाही होती है, लेकिन बरसात में हालात बेहद खराब हो जाते हैं।

संजीव कुमार

न्यू कॉलोनी पूजा विहार के आसपास बाद में बसी कॉलोनियों की सड़के बन गई। लेकिन, यहां की किसी को सुध नहीं है। गर्मियों में धूल और बरसात में गड्ढों में पानी भरने से दिक्कतें आती हैं।

डॉ. अनिल दीक्षित

कॉलोनी विकसित हुए 20 साल से अधिक हो गए। लेकिन, अभी तक सड़क का न होना चिंताजनक है। बरसात में बच्चों को स्कूल छोड़ने में परेशानी होती है। बरसात में स्कूटी व बाइक निकलना मुश्किल हो जाता है।

मीना दीक्षित

न्यू कॉलोनी पूजा विहार को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली सड़क का मसला संज्ञान में नहीं है। यदि इसको बनवाने का प्रस्ताव या शिकायत आती है तो इसका संज्ञान लिया जाएगा।

आलोक कुमार पांडेय, सीडीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.