Move to Jagran APP

डीएफओ से की रेंजर की बर्खास्तगी की मांग

संवाद सूत्र कालसी: सोमवार को मानवाधिकार एवं आरटीआइ कार्यकर्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ मिल

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 08:22 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2017 08:22 PM (IST)
डीएफओ से की रेंजर की बर्खास्तगी की मांग

संवाद सूत्र कालसी: सोमवार को मानवाधिकार एवं आरटीआइ कार्यकर्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ मिलकर धौला तप्पड़ बस्तीवासियों ने भूमि संरक्षण वन प्रभाग कार्यालय कालसी में प्रदर्शन कर एसडीओ को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी एक सप्ताह पूर्व वन गुर्जर बस्ती धौलातप्पड़ में वन कर्मियों द्वारा मोबाइल शौचालय सहित स्वजल परियोजना के तहत बने शौचालयों को तोड़ने पर वन कर्मियों को बर्खास्त करने की मांग कर रहे थे। एसोसिएशन के अध्यक्ष अर¨वद शर्मा ने कहा कि शौचालयों को वन कर्मियों ने नियम विरुद्ध बताकर तोड़ डाला, उनके निर्माण के लिए वन गुर्जरों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकारी बजट मुहैया कराया गया था। जबकि, मोबाइल शौचालय के लिए किसी भी तरह का निर्माण नहीं किया गया था।

loksabha election banner

बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकारी इमदाद पर बने शौचालयों को वन विभाग के एक रेंजर के इशारे पर तोड़ा गया है। जिसकी शिकायत अधिकारियों से करने के बावजूद रेंजर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जबकि, शौचालयों को तोड़े जाने से बस्ती वासी खुले में शौच जाने को मजबूर हैं। कहा कि एक ओर सरकार खुले में शौच मुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए शौचालयों का निर्माण कर रही है। वहीं दूसरी ओर सरकारी विभाग भी सरकारी इमदाद पर बने शौचालयों को तोड़कर गरीबों को खुले में शौच जाने को मजबूर कर रहे हैं। बस्ती के बा¨शदों ने वन विभाग कार्यालय पर प्रदर्शन कर शौचालय तोड़ने का निर्देश देने वाले रेंजर को बर्खास्त करने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में लियाकत, सुलेमान, मीर हमजा, इमाम हुसैन, इनाम, अहमद अली, आबिद, सद्दाम, जहांगीर, रमजान, रुस्तम आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.