Move to Jagran APP

मां, भाभी और भतीजियों पर रखता था गलत निगाह, सगे भाई ने उतारा मौत के घाट, जानने को पढ़ें...

रिश्‍तों को तार-तार करने वाले किस्‍सागोई से अक्‍सर दिल कांप जाता है। कुछ ऐसा ही एक किस्‍सा विकासनगर के तिलवाड़ी के बलवीर हत्‍याकांड का भी है।

By Thakur singh negi Edited By: Published: Wed, 10 Feb 2016 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2016 09:13 AM (IST)
मां, भाभी और भतीजियों पर रखता था गलत निगाह, सगे भाई ने उतारा मौत के घाट, जानने को पढ़ें...

विकासनगर। रिश्तों को तार-तार करने वाले किस्सागोई से अक्सर दिल कांप जाता है। कुछ ऐसा ही एक किस्सा विकासनगर के तिलवाड़ी के बलवीर हत्याकांड का भी है। मां समान भाभी और बेटियों समान भतीजियों पर गलत निगाह रखने वाले बलवीर को आखिर उसके ही सगे भाई ने मौत के घाट उतार दिया।
कल बिरसैनी के जंगल में बोरे में एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था। आज पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर कई बड़े सच का उजागर किया। हत्याकांड में मृतक का सगा भाई ही आरोपी निकला। आरोपी जगवीर ने बताया कि बलवीर उसकी बेटियों और पत्नी पर अश्लील टिप्पणी करता था।
जगवीर ने बताया कि उसका भाई हमेशा उसकी उसकी पत्नी और दो जवान बेटियों को गंदी-गंदी गालियां देता था। उसकी नीयत भी खराब थी। जगवीर ने यह भी बताया कि बलवीर अपने हिस्से की जमीन भी बेचना चाहता था, जिस पर उसे ऐतराज था।
जगवीर ने बताया कि छह फरवरी को बलवीर शराब के नशे में घर आया और भतीजियों और अपनी भाभी को गंदी-गंदी गालियां देने लगा। जगवीर ने इसका विरोध किया तो बलवीर हाथापाई पर उतर आया। इसके बाद जगवीर के मन में बलवीर को हमेशा के लिए रास्ते से हटाने का विचार मन में आया।
रात को जब जगवीर बलवीर के कमरे में गया और रस्सी से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को बोरे में भरा और उसमें नमक डाल दिया। स्कूटर से शव को बिरसनी के जंगल में फेंक दिया। पुलिस ने शव की शिनाख्त बलवीर (55) पुत्र बलारु निवासी तिलवाड़ी के रूप में की।
पुलिस ने ग्राम प्रधान संदीप चौधरी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच को अपनी जमीन से जोड़ते हुए कुछ ग्रामीणों से पूछताछ की। पूछताछ में मामला जमीन से जुड़ा कम, आबरु से जुड़ा ज्यादा निकला। एसपी देहात टीडी बेला ने बताया कि आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी के घर से स्कूटर, बोरी, रस्सी, नमक भी बरामद किया।

मां पर भी गलत नीयत रखता था बलवीर
हत्यारोपी जगवीर सिंह ने मृतक बलवीर के बारे में कई चौंकाने वाली बातों का खुलासा किया। उसने बताया कि बलवीर अपनी सगी मां पर भी गलत नीयत रखता था। करीब 15 साल पहले जब घर के सभी लोग किसी रिश्तेदारी में गए थे तब बलवीर ने मां को अकेला पाकर गलत व्यवहार किया था। मां ने किसी तरह पड़ोसी के यहां शरण लेकर अपनी अस्मत बचाई।
लाश को गलाने के लिए भाऊवाला से खरीदा था नमक
हत्यारोपी जगवीर ने अपने सगे बड़े भाई बलवीर की हत्या की योजना पहले ही बना रखी थी, यही वजह है कि उसने पहले ही भाऊवाला से एक जनरल स्टोर से मोटा नमक खरीदकर अपने घर पर रख लिया था। बलवीर की हत्या कर शव बोरे में भरने के साथ ही नमक भी डाल दिया था, ताकि लाश जल्दी ही गल जाए और किसी को कानों कान खबर न हो।

loksabha election banner

पढ़ें- विदेश में मंदिर की घंटी बजाने का दिखाया सपना, बज गई पुजारियों की घंटी, जानने को पढ़ें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.