Move to Jagran APP

यूएनडीपी देहरादून में खोलेगा क्षेत्रीय कार्यालय

राज्य ब्यूरो, देहरादून यूएनडीपी (संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम) 2018 से 2022 तक उत्तराखंड के विभि

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 03:00 AM (IST)
यूएनडीपी देहरादून में खोलेगा क्षेत्रीय कार्यालय
यूएनडीपी देहरादून में खोलेगा क्षेत्रीय कार्यालय

राज्य ब्यूरो, देहरादून

loksabha election banner

यूएनडीपी (संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम) 2018 से 2022 तक उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करेगा। मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने कहा कि पंद्रह दिन के अंदर राज्य सरकार की प्राथमिकताओं की सूची यूएनडीपी को सौंप दी जाएगी। देहरादून में यूएनडीपी अपना क्षेत्रीय कार्यालय खोलेगा।

शुक्रवार को यूएनडीपी के कंट्री डायरेक्टर याको सिलियस ने मुख्य सचिव से मुलाकात के दौरान उत्तराखंड के सर्वागीण विकास में हरसंभव सहयोग करने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि राज्यों के साथ कार्य करने के लिए भारत सरकार ने प्रक्रिया तय की है। इस सिलसिले में मुख्य सचिव एस रामास्वामी की अध्यक्षता में शुक्रवार को सचिवालय में हुई बैठक में विभागीय सचिवों ने अपने-अपने विभाग में सहयोग के विभिन्न बिंदुओं को यूएनडीपी टीम के सामने रखा।

मुख्य सचिव ने बताया कि सितंबर, अक्टूबर तक यूएनडीपी के विशेषज्ञ और आपरेशन टीम उत्तराखंड का दौरा कर विकास कार्यक्रमों को अंतिम रूप दे देगी। जनवरी 2018 से उत्तराखंड में यूएनडीपी के कार्य शुरू हो जाएंगे। कंट्री डायरेक्टर ने बताया कि यूएनडीपी उत्तराखंड में पर्यटन, जलवायु परिवर्तन, आपदा प्रबंधन, औषधीय पौधे, लघु उद्योग, नेहरू युवा केंद्र और एनएसएस को सुदृढ़ करने, आजीविका सुरक्षा, हिमालयी ईको सिस्टम, टीका प्रणाली में सुधार और नैनी झील को पुनर्जीवित करने में सहयोग करेगा ।

इस दौरान डिप्टी कंट्री डायरेक्टर डॉ.राकेश कुमार, प्रोग्राम मैनेजर मनीष मोहन दास, प्रमुख सचिव एमएसएमई मनीषा पंवार, सचिव वित्त अमित नेगी, सचिव ऊर्जा राधिका झा, सचिव वन अरविंद सिंह ह्याकी, अपर सचिव राघव लंगर, हरीश चंद सेमवाल उपस्थित थे।़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.