Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने महिलाओं को बांटी फलदार पौध

रक्षाबंधन पर्व के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री ने जनधन से जनसुरक्षा बीमा योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएम आवास में महिलाओं का बीमा कराने के साथ ही फलदार पौधा का वितरण किया गया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 03:22 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 03:24 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने महिलाओं को बांटी फलदार पौध

देहरादून। रक्षाबंधन पर्व के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री ने जनधन से जनसुरक्षा बीमा योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएम आवास में महिलाओं का बीमा कराने के साथ ही फलदार पौधा का वितरण किया गया।
इस मौके पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि योजना में केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत बीपीएल अंत्योदय श्रेणी में आने वाली महिलाओं के साथ महिला स्वयं सहायता समूह, महिला मंगल दल, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का बीमा कराया जाएगा। बीमे की सालाना प्रीमियम राशि 12 रुपये सरकार देगी।
कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य ने कहा महिलाओं की भूमिका घर और समाज के साथ देश की तरक्की के लिए अहम है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, रायपुर विधायक उमेश शर्मा, महिला सशक्तिकरण एवम् बाल विकास राधा रतूड़ी, जिलाधिकारी रविनाथ रमन, मुख्य विकास अधिकारी आलोक पांडेय इस मौके पर मौजूद थे।
रक्षाबंधन की दी बधाई
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रक्षाबंधन के पर्व पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने भाई-बहन के रिश्ते के इस पावन पर्व को आपसी प्रेम एवं भाईचारे की भावना से मनाने की अपील। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में सभी पर्वों को मिल-जुलकर मनाने की आदर्श परंपरा रही है। रक्षाबंधन का त्यौहार हमें भारतीय इतिहास के सुनहरे पन्नों की याद दिलाता है। हमें उस परंपरा को आज भी अपनाने की आवश्यकता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा राज्य सरकार ने प्रदान की है, ताकि वे अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए सुगमता से जा सके।
पढ़ें-महिलाओं को वितरित की फलदार पौध

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.