Move to Jagran APP

मोबाइल पर बात करते हुए एचटी लाइन से झुलसा युवक

जागरण संवाददाता, देहरादून : घर की छत से मोबाइल पर बात करते हुए पड़ोसी की छत पर पहुंचा युवक ऊपर से गुज

By Edited By: Published: Wed, 25 May 2016 10:02 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2016 10:02 PM (IST)
मोबाइल पर बात करते हुए एचटी लाइन से झुलसा युवक

जागरण संवाददाता, देहरादून : घर की छत से मोबाइल पर बात करते हुए पड़ोसी की छत पर पहुंचा युवक ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। बुरी तरह झुलसे युवक को नजदीकी निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे कोरोनेशन अस्पताल रेफर कर दिया। वहां से भी देर शाम उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। युवक की हालत नाजुक बताई जा रही है।

loksabha election banner

घटना बुधवार दोपहर पटेलनगर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में हुई। पुलिस के मुताबिक स्थानीय निवासी रामजनब मंडी में आढ़ती हैं। उनका 22 वर्षीय बेटा पिंटू भी पिता के साथ ही काम करता है। बुधवार की दोपहर पिंटू घर पर था। वह छत पर मोबाइल पर बात कर रहा था। इसी दौरान वह पड़ोसी की छत पर पहुंच गया। पड़ोसी की छत के ऊपर से 132 केवी की हाईटेंशन लाइन जा रही है। पिंटू हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। उसे तड़पता देख पड़ोसियों और परिजनों ने किसी तरह उसे बचाया और समीप के अस्पताल ले गए। बताया गया कि पिंटू करीब 90 फीसद झुलस चुका है।

-----------

27 नोटिस जारी कर चुका है पिटकुल यूपीसीएल

देहरादून: शहर में हाईटेंशन लाइनें हादसों का सबब बनी हैं। न तो जिम्मेदार सबक लेते हैं और न ही लोग। पिटकुल और यूपीसीएल पटेलनगर के ब्रह्मपुरी क्षेत्र में हाईटेंशन लाइनों के नीचे भवन निर्माण करने वालों को 27 नोटिस जारी कर चुका है। लेकिन, न पुलिस कोई कार्रवाई करती है और न प्रशासन।

शहरभर में हाईटेंशन लाइनों के खौफ को दरकिनार कर भवन निर्माण हो रहे हैं, जो हादसों का कारण बन रहे हैं। पटेलनगर के ब्रह्मपुरी इलाके की तस्वीर तो डराने वाली है। इसी का नतीजा है कि बुधवार को ब्रह्मपुरी में फिर एक युवक बुरी तरह झुलस गया, जो जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। ब्रह्मपुरी में कई भवन तो ऐसे भी हैं, जो हाईटेंशन लाइन के नीचे बने हैं। जरा-सी चूक जानलेवा साबित हो सकती है। पिटकुल व यूपीसीएल प्रबंध निदेशक एसएस यादव का कहना है कि हाईटेंशन लाइनें काफी पुरानी हैं, लेकिन लोग फिर भी इसके नीचे घर बना रहे हैं। पुलिस-प्रशासन से कई बार शिकायत की जा चुकी है। अब पुलिस-प्रशासन और एमडीडीए के साथ बैठक कर इसमें सख्त कार्रवाई का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.