Move to Jagran APP

दो घरों व एक दुकान में चोरों ने बोला धावा

जागरण संवाददाता, देहरादून: शहर में चोरों का खौफ थमने का नाम नहीं ले रहा। शनिवार को भी अलग-अलग इलाकों

By Edited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 10:20 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 10:20 PM (IST)
दो घरों व एक दुकान में चोरों ने बोला धावा

जागरण संवाददाता, देहरादून: शहर में चोरों का खौफ थमने का नाम नहीं ले रहा। शनिवार को भी अलग-अलग इलाकों में चोरी के तीन मामले सामने आए। नेहरू कॉलोनी व पटेलनगर थाना क्षेत्र के दो घरों में लाखों की चोरी हुई तो रायपुर इलाके में एक बेकरी से हजारों का माल उड़ा लिया गया। ताबड़तोड़ हो रही चोरियों से लोगों में दहशत का माहौल है और पुलिस चैन की नींद सो रही है।

loksabha election banner

पहली घटना पटेलनगर थाना क्षेत्र स्थित मोहित विहार में सामने आई। यहां मुकुल मेहरा व उनकी पत्नी रहते हैं। बताया गया कि मुकुल हरिद्वार में एक फैक्ट्री में मैनेजर हैं और रोजाना अप-डाउन करते हैं। बीती 30 जून को उनकी पत्नी मकान बंद कर शाम को हरिद्वार चली गई। अगले दिन वे पत्नी को मायके छोड़ने दिल्ली चले गए व दो जुलाई को वापसी में हरिद्वार रुक गए। इसी दिन शाम को उनकी नौकरानी ने फोन पर बताया कि मकान के ताले टूटे पड़े हैं व सामान बिखरा हुआ है। मुकुल तत्काल यहां पहुंचे और रात में पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची, मगर मामला दबा लिया। मुकुल ने बताया कि मकान से करीब ढाई लाख के जेवरात, लक्ष्मी-गणेश की चांदी की मूर्ति, कीमती सामान और करीब 35 हजार के नल्के-टोंटियां गायब हैं। पुलिस ने शनिवार को मुकदमा दर्ज किया।

दूसरी घटना नेहरू कालोनी थाना क्षेत्र की बद्रीश कॉलोनी में ठेकेदार अमन बहल के यहां शुक्रवार को हुई। पुलिस ने बताया कि अमन रोजाना की तरह सुबह ही काम पर चले गए, जबकि घर पर मां और पत्नी सौम्या मौजूद थीं। दोपहर में वे दोनों बाजार चली गईं। लेकिन, जब लौटीं तो कुंडी टूटी हुई थी और अंदर सामान बिखरा पड़ा था। घर से करीब 50 हजार नगद और तीन मोबाइल फोन गायब थे। हालांकि, घर में लैपटॉप भी था, जिसे चोरों ने हाथ नहीं लगाया। वे अलमारी का भी ताला नहीं तोड़ पाए। पुलिस को वारदात में प्रयुक्त रॉड बरामद हो गई। मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

तीसरी घटना रायपुर में दिनेश शर्मा की बेकरी की दुकान में हुई। घटना 27 जून की है, लेकिन पुलिस ने अब तक मुकदमा दर्ज नहीं किया। बताया गया कि दुकान का ताला तोड़ चोरों ने बेकरी का सामान चुरा लिया। उधर, चोरी की वारदातों से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। चोरों के हौसले बुलंद हैं और पुलिस चैन की नींद सो रही। इतना ही नहीं, कई-कई दिन तक मुकदमे तक दर्ज नहीं किए जा रहे हैं।

चोरों ने जमकर पी शराब

मुकुल मेहरा के घर में वारदात के दौरान चोरों ने जमकर शराब पी और घर में रखा खाने का सामान भी खाया। पुलिस को घर में शराब की खाली बोतलें मिलीं। माना जा रहा कि चोरों ने तसल्ली से घटना को अंजाम दिया।

--------------

अटैची से उड़ाया सामान, तीन धरे

दिल्ली से पति के साथ मसूरी घूमने आई महिला की अटैची से विक्रम में नगदी उड़ा ली। हालांकि, महिला को पता चल गया और विक्रम में सवार तीन चोरों को लोगों ने धर दबोचा। आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने पीड़िता का नाम सुच्ची, पत्नी मनीष भदौरिया निवासी जयप्रकाश नगर, भजनपुरा दिल्ली बताया। वे बस से आइएसबीटी पहुंचे और विक्रम से मसूरी बस स्टैंड जा रहे थे। इसी दौरान भूसा स्टोर के पास आरोपियों ने ऑलपिन से अटैची का लॉक खोल और 58 हजार रुपये व गहने निकाल लिए। आरोपियों से चुराया गया माल बरामद हो गया। आरोपियों के नाम भारत भूषण शर्मा, सुरेश वर्मा और सफीक अहमद निवासी बिजनौर हैं। तीनों के विरुद्ध लक्ष्मणचौक चौकी में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.