Move to Jagran APP

कोर्ट में आमने-सामने आए दो समुदाय

जागरण संवाददाता, देहरादून: छेड़छाड़ के आरोपी को पेशी पर ले जाते वक्त कोर्ट परिसर में दो समुदाय के लोग

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 10:42 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 10:42 PM (IST)
कोर्ट में आमने-सामने आए दो समुदाय

जागरण संवाददाता, देहरादून: छेड़छाड़ के आरोपी को पेशी पर ले जाते वक्त कोर्ट परिसर में दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। जिससे पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आरोपी युवक के पक्ष का कहना था कि युवक को जानबूझकर फंसाया गया है। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में काफी गहमा-गहमी हुई। स्थिति तनावपूर्ण होते देख वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इसके बाद एक पक्ष के लोग इनामुल्ला बिल्डिंग पर भी जमा हो गए। उन्हें एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने समझा-बुझाकर शांत किया। समुदाय विशेष के लोगों की ओर से दूसरे समुदाय के खिलाफ एक शिकायत दी गई। जिसकी जांच एसएसपी ने सीओ डालनवाला प्रमोद कुमार को दे दी है।

loksabha election banner

गुरुवार को चकराता रोड पर छेड़खानी के आरोप में लोगों ने एक युवक की धुनाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। पुलिस ने आरोपी फिरोज खान उर्फ सोनू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। शुक्रवार शाम करीब तीन बजे फिरोज को कोर्ट लाया गया। तभी युवती पक्ष के लोग वहां जमा हो गए। इसके कुछ देर बाद फिरोज के पक्षकार भी कोर्ट पहुंच गए। कोर्ट रूम में उसे न्यायिक अभिरक्षा में ले जाने के लिए बहस चल ही रही थी कि कोर्ट परिसर में दोनों समुदाय के लोग एकत्र हो गए। टकराव की स्थिति को देखते हुए पुलिस फोर्स ने उन्हें बामुश्किल खदेड़ा और फिरोज को सुरक्षा घेरा बनाकर परिसर से बाहर ले आई। कोर्ट परिसर के सामने सड़क पर दोनों पक्ष फिर आमने-सामने आ गए। करीब 40 मिनट तक पुलिस ने स्थिति को संभाले रखा।

उधर, पुलिस को खबर मिली कि समुदाय विशेष के लोग इनामुल्ला बिल्डिंग पर भी एकत्र हो गए हैं। जिसे देखते हुए एसएसपी पुष्पक ज्योति समेत अन्य अधिकारी व सिटी के अन्य थानों से भी फोर्स बुला ली गई। समुदाय विशेष के लोगों की शिकायत पर उचित कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद मामला शांत हो सका।

हम नहीं चाहते झगड़ा

बसपा नेता तौसीफ खान के नेतृत्व में समुदाय विशेष के लोगों ने एसएसपी को ज्ञापन भी सौंपा। तौसीफ का कहना है कि स्थानीय लोग झगड़ा नहीं चाहते हैं। इसलिए जरूरी है कि असामाजिक तत्वों पर पुलिस लगाम लगाए और स्थिति पर नजर बनाए रखें।

फोर्स तैनात, खुफिया तंत्र अलर्ट

शुक्रवार की घटना को देखते हुए खुफिया पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। मिश्रित आबादी में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। एसएसपी पुष्पक ज्योति ने बताया कि इस मामले में हर वक्त नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि पिछले माह मियांवाला गांव में भी दो समुदाय आमने-सामने आ गए थे। पीएसी ने वहां चार दिन तक मोर्चा संभाले रखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.