Move to Jagran APP

अंकुश-पारस ने छीनी उत्तराखंड से जीत

जागरण संवाददाता, देहरादून: अंकुश बैन्स व पारस डोगरा की शानदार अ‌र्द्धशतकीय पारी की बदौलत हिमाचल प्रद

By Edited By: Published: Sat, 23 May 2015 08:01 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2015 08:01 PM (IST)

जागरण संवाददाता, देहरादून: अंकुश बैन्स व पारस डोगरा की शानदार अ‌र्द्धशतकीय पारी की बदौलत हिमाचल प्रदेश ने 33वें उत्तराखंड गोल्ड कप में उत्तराखंड को छह विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। दूसरे मैच में दीपक जून के शानदार शतक की बदौलत एयर इंडिया ने केंद्रीय सचिवालय दिल्ली को 111 रन से मात दी।

loksabha election banner

रेंजर्स ग्राउंड में शनिवार को हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड के बीच मुकाबला खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम ने 40 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 273 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की ओर से अभिमन्यु ईश्वरन ने 93, करनवीर कौशल ने 50 व कुणाल चंदेला ने शानदार 87 रन की पारी खेली। हिमाचल की ओर से ऋषि धवन व राहुल ने दो-दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमाचल की टीम ने अंकुश बैन्स 93, पारस डोगरा 93 व राघव धवन के 60 रन की बदौलत 35.3 ओवर में 277 रन बना छह विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। उत्तराखंड की ओर से दीपांकर रमोला ने दो विकेट हासिल किए।

अभिमन्यु क्रिकेट अकेडमी में दूसरा मुकाबला केंद्रीय सचिवालय दिल्ली व एयर इंडिया के बीच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एयर इंडिया ने दीपक जून के शानदार 100 रन की शतकीय पारी की बदौलत 35 ओवर में आठ विकेट पर 244 रन बनाए। केंद्रीय सचिवालय की ओर से अनिकेत चौधरी ने तीन व विवेक खुराना ने दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केंद्रीय सचिवालय की पूरी टीम 34.3 ओवर में 133 रन बनाकर आउट हो गई। टीम की ओर से सौरभ श्रीवास्तव ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। वहीं, एयर इंडिया की ओर से कुंवर विदूरी ने तीन व कुंज शर्मा, सोनू शर्मा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

आज के मैच

-एयर इंडिया-उत्तराखंड, रेंजर्स ग्राउंड

-हिमाचल-केंद्रीय सचिवालय, एसीए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.