Move to Jagran APP

इधर निलंबन, उधर बेमियादी धरना

राज्य ब्यूरो, देहरादून: इधर, भाजपा प्रदेश मुख्यालय में विधायक भीमलाल आर्य के निलंबन का आदेश जारी हो

By Edited By: Published: Wed, 06 May 2015 01:07 AM (IST)Updated: Wed, 06 May 2015 01:07 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, देहरादून: इधर, भाजपा प्रदेश मुख्यालय में विधायक भीमलाल आर्य के निलंबन का आदेश जारी हो रहा था, उधर विधायक आर्य अपने चिरपरिचित अंदाज में राज्य सचिवालय में अपर मुख्य सचिव एस राजू के कार्यालय के दरवाजे के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए थे। इस दौरान भी विधायक भीमलाल मुख्यमंत्री हरीश रावत के गुणगान कर रहे थे, तो भाजपा के आला नेताओं व प्रदेश के नौकरशाहों की मनमानी पर अपना रोष भी प्रकट कर रहे थे।

loksabha election banner

मंगलवार को कुछ ऐसा ही रहा घनसाली सीट से भाजपा विधायक भीमलाल आर्य के धरने व पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबन का नाटकीय घटनाक्रम। विधायक भीमलाल आर्य अपने चंद समर्थकों को साथ लेकर सुबह ही सचिवालय जा पहुंचे, जहां उन्होंने घनसाली क्षेत्र की मांगों पर कार्यवाही न होने के विरोध में अपर मुख्य सचिव एस राजू के कार्यालय के दरवाजे के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। उनका कहना था के मुख्यमंत्री हरीश रावत तो उनकी मांगों को स्वीकृति दे चुके हैं, मगर अधिकारी मामलों को लटका रहे हैं।

बीते रोज नौकरशाहों की मनमानी पर कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के तल्ख बयान का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मेहनत पर प्रदेश के नौकरशाह पानी फेरने में जुटे हैं। उनके क्षेत्र की मांगों पर मुख्यमंत्री की ओर से की गई स्वीकृतियों पर भी अफसरों के इसी मनमाने रवैये की वजह से अब तक शासनादेश जारी नहीं हो पाए हैं। अचानक भाजपा नेताओं पर 'लाल' हुए विधायक भीमलाल बोले कि भाजपा अब विश्व स्तर की पार्टी हो गई है, वहां उनके जैसे छोटे कार्यकर्ता की पूछ नहीं रह गई है।

पार्टी के लोग क्षेत्रीय मांगों को लेकर संघर्ष में उनका सहयोग नहीं करते हैं। ऐसे में सिर्फ मुख्यमंत्री हरीश रावत ही उनके क्षेत्र का विकास कर रहे हैं। उधर, पार्टी से निलंबन के बाद भी भीमलाल देर रात तक अनिश्चितकालीन धरने पर डटे रहे।

इनसेट..

इन मांगों पर दिया धरना..

-राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आरगढ़ व केपास का नामकरण व इंटर स्तर पर उच्चीकरण।

-सीमांत गांव गंगी, गेंवाली, पिनस्वाड़ के जूनियर हाइस्कूलों का हाईस्कूल में उच्चीकरण।

-सीएम घोषणा के अनुरूप उच्च प्राथमिक विद्यालय पौनाड़ा, बणचुरी व मगरौं का इंटर स्तर पर उच्चीकरण।

-आरोप सिद्ध सहायक निदेशक समाज कल्याण के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई।

-घनसाली विधानसभा क्षेत्र के स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.