Move to Jagran APP

संक्षिप्त समाचार

दो आईपीएस को नए दायित्व देहरादून: शासन ने भारतीय पुलिस सेवा के दो अधिकारियों को नए दायित्व दिए हैं

By Edited By: Published: Thu, 02 Apr 2015 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2015 01:01 AM (IST)
संक्षिप्त समाचार

दो आईपीएस को नए दायित्व

loksabha election banner

देहरादून: शासन ने भारतीय पुलिस सेवा के दो अधिकारियों को नए दायित्व दिए हैं। पुलिस महानिरीक्षक सुरक्षा, अभिसूचना मुख्यालय देहरादून जीएन गोस्वामी को पुलिस महानिरीक्षक प्रोविजनिंग एंड मार्डनाइजेशन, पुलिस मुख्यालय में तैनात किया गया है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से आए उप महानिरीक्षक एपी अंशुमान को उप महानिरीक्षक कार्मिक, पुलिस मुख्यालय के पद पर तैनात किया गया है।

मुख्यमंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल

देहरादून: गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी नानकमत्ता साहिब के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से भेंट कर चोरगलिया-मीदार मार्ग पैदल व वाहन सहित रीठा साहिब के तीर्थ यात्रियों के लिए पहले की तरह निशुल्क उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने इस मामले में यथोचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। बाबा संता सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिले प्रतिनिधिमंडल में हरपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह, नरेंद्र सिंह, गुरुमुख सिंह आदि शामिल थे।

महावीर जयंती पर शुभकामनाएं

देहरादून: राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने महावीर जयंती पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने अपने-अपने संदेशों में कहा कि वर्तमान वैश्रि्वक परिदृश्य में भगवान महावीर की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक हैं। भगवान महावीर के सिद्धातों को जीवन में अपनाकर प्रेम व सद्भाव युक्त समाज की स्थापना की जा सकती है।

मुख्यमंत्री आज पौड़ी व हल्द्वानी में

देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत गुरुवार को पौडी के डाडापानी में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मंत्री उत्तराचल रत्‍‌न स्व. डा. शिवानंद नौटियाल की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। वह दोपहर बाद 12:20 बजे आयुक्त सभागार का लोकार्पण भी करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री अपराह्न दो बजे हल्द्वानी जाएंगे, जहा वह रामलीला मैदान में हिमालयी संरक्षण अभियान की रैली का शुभारंभ करेंगे।

कहकशा खान को अपर सचिव न्याय का दायित्व

देहरादून: शासन द्वारा अपर सचिव न्याय एवं विधि परामर्शी मनीष मिश्र को वर्तमान पदभार से मुक्त किए जाने का निर्णय लिया गया है। संयुक्त सचिव कार्मिक अतर सिंह ने बताया कि अपर जिला एवं सेशन जज, रानीखेत, अल्मोड़ा कहकशा खान को अपर सचिव न्याय एवं विधि परामर्शी के पद पर तैनात किए जाने का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री से मिले अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष

देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाए और आयोग द्वारा कराई जाने वाली भर्ती परीक्षाएं समयबद्ध हों। बुधवार को मुख्यमंत्री से भेंट के दौरान आयोग के अध्यक्ष डा. आरबीएस रावत को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि आयोग के सुचारू संचालन के लिए जो भी सुविधाएं दी जानी हैं, वे दी जाएंगी। डा. रावत ने कहा कि आयोग द्वारा अपने अल्प कार्यकाल में सेवा नियामावली आदि बना ली गई हैं। आयोग द्वारा विभिन्न विभागों से पदों का विवरण प्राप्त किया जा रहा है, ताकि रिक्त पदों पर शीघ्र ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सके। इस अवसर पर आयोग के सदस्य दीवान सिंह, महेश चंद्र, मुख्यमंत्री के जनसंपर्क समन्वयक जसबीर रावत आदि उपस्थित थे।

किसान सेवा सहकारी समिति जसपुर पुरस्कृत

देहरादून: भारत सरकार के कृषि मंत्रालय द्वारा किसान सेवा सहकारी समिति जसपुर को उत्कृष्टता के लिए राज्य पुरस्कार को चयनित किया गया है। सचिव सहकारिता विजय कुमार ढौंडियाल ने बताया कि यह पुरस्कार राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम नई दिल्ली द्वारा आगामी 24 अप्रैल नई दिल्ली में दिया जाएगा। वर्ष 2013-14 के लिए किसान सेवा सहकारी समिति, जसपुर को यह पुरस्कार दिया गया हैं। उत्कृष्टता के मानक में सहकारी समिति की गतिविधियां, विगत वषरें के मुकाबले प्रगति, सामाजिक दायित्व निर्वहन में अच्छे कार्य शामिल हैं। समिति को पुरस्कार स्वरूप 50,000 रुपए की धनराशि दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने चमोली जिले के जोशमठ-मलारी मार्ग पर निर्माण कार्य के दौरान मजदूरों पर ऊपर से चट्टान एवं मलबा आने से हुई दुर्घटना में मृत लोगों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी चमोली को निर्देश दिए हैं कि मृतकों के परिजनों को अनुमन्य राशि के अतिरिक्त 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए। साथ ही घायलों को अनुमन्य राशि प्रदान की जाए। मुख्यमंत्री ने बीआरओ के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि सड़क निर्माण के समय विशेष सतर्कता व सावधानी बरती जाए, ताकि ऐसी दुर्घटनाएं न हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.