Move to Jagran APP

बीडीसी सदस्यों ने बजट को लेकर बीडीओ को घेरा

संवाद सहयोगी, विकासनगर: विकास कार्यो के लिए बजट आवंटित न होने से आक्रोशित क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ज

By Edited By: Published: Wed, 25 Mar 2015 08:54 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 04:44 AM (IST)
बीडीसी सदस्यों ने बजट को लेकर बीडीओ को घेरा

संवाद सहयोगी, विकासनगर: विकास कार्यो के लिए बजट आवंटित न होने से आक्रोशित क्षेत्र पंचायत सदस्यों व जागरूक लोगों ने बुधवार को ब्लॉक कार्यालय में प्रदर्शन कर बीडीओ का घेराव किया। सदस्यों ने आरोप लगाया कि ब्लॉक कार्यालय को दलालों का अड्डा बना दिया गया है, जिसके चलते क्षेत्र के विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

loksabha election banner

पंचायत चुनाव के बाद से अभी तक क्षेत्र पंचायत सदस्यों को क्षेत्र की विकास योजनाओं के लिए बजट आवंटित न होने से सदस्यों में रोष है। बुधवार को सदस्यों ने ब्लॉक कार्यालय में प्रदर्शन कर बजट आवंटित करने की मांग की है। बीडीसी सदस्यों ने आरोप लगाया कि विकास कार्यो के लिए धन स्वीकृत न किए जाने के चलते काम रुके हुए हैं, जबकि पंचायत प्रतिनिधियों को जनता के कोप का भाजन बनना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ब्लॉक कर्मचारी व अधिकारियों की निरंकुशता के चलते त्रिस्तरीय पंचायत की अवधारणा बेमानी साबित हो रही है। क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बनाई विकास योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। इससे क्षेत्र में विकास कार्य ठप हैं। योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को नहीं मिल रहा है, जबकि ब्लॉक के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते अपात्रों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कार्यालय में प्रदर्शन करने के बाद बीडीओ हरि ¨सह अधिकारी का घेराव कर विकास कार्यो के लिए जल्द बजट आवंटित करने की मांग की है। बीडीओ ने जनप्रतिनिधियों ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। प्रदर्शनकारियों में असलम, वाजिद, सुखदेव, इसरार, गुलफाम, सुरेंद्र ¨सह चौहान, अनिल, अर¨वद तोमर, जाहिद हसन, कुंपाल, अंजू देवी, विजय महर, गुलाब ¨सह, आरिफ खान, ¨सकदर, सतपाल, हरीश कंडवाल शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.