Move to Jagran APP

शत-प्रतिशत हाजिरी

संवाद सूत्र कालसी: नवनियुक्त उप शिक्षा अधिकारी ने ब्लॉक समन्वय केंद्र में बीआरसी व सीआरसी की बैठक ली

By Edited By: Published: Tue, 24 Mar 2015 09:15 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2015 04:26 AM (IST)
शत-प्रतिशत हाजिरी

संवाद सूत्र कालसी: नवनियुक्त उप शिक्षा अधिकारी ने ब्लॉक समन्वय केंद्र में बीआरसी व सीआरसी की बैठक ली और विद्यालयों में शिक्षकों की शत-प्रतिशत हाजिरी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। साथ ही बीआरसी, सीआरसी को प्रत्येक सप्ताह विद्यालयों का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा गया।

loksabha election banner

नवनियुक्त उप शिक्षाधिकारी पूजा नेगी ने ब्लॉक समन्वयक व संकुल समन्वयकों की बैठक में ब्लॉक की लचर शिक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा की गई। जौनसार बावर क्षेत्र की पटरी से उखड़ी शिक्षा व्यवस्था की आए दिन मिलने वाली शिकायतों पर उप शिक्षाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि इससे सरकारी स्कूलों के प्रति अभिभावकों व छात्रों का मोहभंग हो रहा है। साथ ही विभाग के प्रति भी लोगों की नाराजगी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि विद्यालयों के शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार लाकर सरकारी स्कूलों के प्रति अभिभावकों को आकर्षित किया जाना जरूरी है। इसके लिए विद्यालयों में शिक्षकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य की जानी जरूरी है। उन्होंने सीआरसी को निर्देश दिए कि प्रत्येक विद्यालय का निरीक्षण कर नदारद शिक्षकों की सूची कार्यालय में उपलब्ध कराई जाए। बैठक में विद्यालयों का कोटिकरण कर विभाग को मुहैया कराने के निर्देश भी दिए गए। इस दौरान बीआरसी वासुदेव रावत समेत सभी संकुल समन्वयक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.