Move to Jagran APP

तीसरे दिन भी नहीं खुली तामली रोड

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 09:28 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 09:28 PM (IST)
तीसरे दिन भी नहीं खुली तामली रोड

चम्पावत : सीमांत में स्थित तल्लादेश क्षेत्र के लोगों का जिला मुख्यालय से संपर्क तीसरे दिन भी कटा रहा। अब तक लोक निर्माण विभाग मंच तामली मोटर मार्ग को नहीं खोल सका है। इलाके में खाद्यान्न संकट उत्पन्न होने के आसार प्रबल हो गए हैं।

loksabha election banner

अतिवृष्टि की वजह से मंच तामली रोड आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर मलवा आने से बाधित हो गई थी। एक जगह तो सड़क का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। मौसम साफ होने के साथ ही लोनिवि ने सड़क खोलने के प्रयास शुरू कर दिए थे, लेकिन अभी तक रोड यातायात के लिए नहीं खुल सकी है। इसके चलते दर्जनों गांवों के हजारों लोगों का जिला मुख्यालय से संपर्क भंग है। इलाके में अब जरूरी वस्तुओं का अभाव होने लगा है। इसके चलते लोग खासे परेशान हैं। खाद्यान्न संकट उत्पन्न होने के आसार भी बढ़ गए हैं। तीन दिन बाद भी सड़क न खुलने से लोगों में लोनिवि के प्रति रोष बढ़ रहा है। आपदा कंट्रोल रूम से प्राप्त सूचना के मुताबिक लोनिवि ने 32 किमी तक सड़क खोल दी है। जेसीबी मशीनों से मलवा हटाने का काम जारी है।

::::::::::

एक हफ्ते और अंधेरे में रहेंगे तत्लादेश के लोग

चम्पावत : तीन दिन तक लगातार हुई बारिश से तल्लादेश क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था पूरी तरह भंग हो चुकी है। विभिन्न स्थानों पर एक दर्जन से अधिक पोल टूटे हुए हैं। बिजली की लाइन चालू होने में एक हफ्ते का समय लगने के आसार हैं। अतिवृष्टि के चलते कफल्टा में दो डबल पोल टूट गए थे। वहीं मंच व हरम, हरम व लेटी तथा लेटी व तामली के एक दर्जन से अधिक पोल धराशायी हुए हैं। विद्युत विभाग के कर्मचारी फिलहाल कफल्टा के पोल बदल रहे हैं। बताया जाता हैकि इसके बाद मंच से आगे को काम किया जाएगा। अवर अभियंता आरसी पंत ने बताया कि अतिवृष्टि से काफी नुकसान हुआ है। तल्लादेश की विद्युतापूर्ति बहाल होने में करीब एक सप्ताह का समय लग सकता है।

::::::::::::

42 पेयजल योजनाएं हुई ध्वस्त

चम्पावत : तीन दिन तक हुई अतिवृष्टि के चलते जल संस्थान की 42 योजनाएं ध्वस्त हुई हैं। चम्पावत ब्लाक की 16 योजनाएं पानी में बही हैं। चम्पावत व लोहाघाट नगरों को सप्लाई देने वाली योजनाएं भी क्षतिग्रस्त हुई थीं। विभाग ने प्राथमिकता के आधार पर इन योजनाओं को दुरुस्त कर दोनों ही शहरों जलापूर्ति बहाल कर दी थी। ग्रामीण इलाकों की योजनाओं को सुचारू होने में अभी वक्त लगेगा। पेयजल योजनाएं ध्वस्त होने से लोगों को पेयजल के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। अधिशासी अभियंता पीसी करगेती ने बताया कि क्षतिग्रस्त योजनाओं की मरम्मत के लिए जरूरी सामान समेत कर्मचारी भेजे गए हैं। एक सप्ताह के भीतर सभी इलाकों की जलापूर्ति बहाल कर दी जाएगी। उधर, मोहल्ला खर्ककार्की के लोगों ने जल संस्थान कर्मियों के साथ श्रमदान कर पेयजल योजना को चालू किया है।

::::::::

कलक्ट्रेट को जोड़ने वाला मार्ग मलबे से पटा

चम्पावत : कलक्ट्रेट को जोड़ने वाला मोटर मार्ग मलबे से पटा है। बरसात के कारण खेतों की मिट्टी सड़क पर आ रही है। जिससे मार्ग में पैदल चलना भी दूभर हो गया है। कई दुपहिया वाहन चालक रपटकर घायल हो गए हैं। डीएम, एसपी सहित तमाम आला अधिकारी इस मार्ग से गुजरते हैं। लेकिन कोई भी इसकी सुध नहीं ले रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.