Move to Jagran APP

पीपलकोटी में इसी सत्र में खुलेगा अंग्रेजी विद्यालय

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : टीएचडीसी ने बंड क्षेत्र में अंग्रेजी माध्यम का विद्यालय खोलने की प्रक्रिया

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 06:03 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 06:03 PM (IST)
पीपलकोटी में इसी सत्र में खुलेगा अंग्रेजी विद्यालय

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : टीएचडीसी ने बंड क्षेत्र में अंग्रेजी माध्यम का विद्यालय खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। टीएचडीसी भवन निर्माण से पहले इसी सत्र में स्थानीय भवनों पर फिलहाल अस्थाई रूप से विद्यालय का संचालन करेगी। इसके लिए टीएचडीसी के अधिकारियों ने पीपलकोटी में भवनों का निरीक्षण भी किया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि टीएचडीसी की 444 मेगावाट की विष्णुगाड़ पीपलकोटी जल विद्युत परियोजना के सामाजिक दायित्वों के तहत टीएचडीसी ने पीपलकोटी में आधुनिक व अंग्रेजी मीडियम का विद्यालय खोलने की घोषणा 2010 में की थी। क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करने वाले बंड विकास संगठन व स्थानीय जन प्रतिनिधि लगातार विद्यालय संचालन की मांग कर रहे थे, लेकिन भूमि का चयन न होने के कारण अभी तक टीएचडीसी विद्यालय का निर्माण नहीं कर पा रहा था, लेकिन अब टीएचडीसी ने विद्यालय भवन का निर्माण होने से पहले अस्थाई भवनों पर विद्यालय संचालन का निर्णय लिया है। इसके तहत शुक्रवार को टीएचडीसी के उप महाप्रबंधक सुभाषीश दुबे के नेतृत्व में टीएचडीसी अधिकारियों की टीम व जन प्रतिनिधियों ने पीपलकोटी के कई भवनों का निरीक्षण किया। वैदिक भवन के दो कक्ष, विश्व ¨हदू परिषद की ओर से निर्मित दो टिन शेड को विद्यालय के अस्थाई संचालन के लिए चयनित किया गया। उप महाप्रबंधक श्री दुबे ने बताया कि इसी सत्र से इन भवनों पर अंग्रेजी मीडियम का विद्यालय संचालित किया जाएगा। बंड विकास संगठन के अध्यक्ष अतुल शाह ने कहा कि स्थाई भवन निर्माण के लिए टीएचडीसी को एचडी मैदान की भूमि के अलावा राजकीय इंटर कॉलेज गडोरा की भूमि उपलब्ध कराई जा रही है। निरीक्षण में जिपं सदस्य देवेंद्र नेगी, बंड विकास संगठन के संरक्षक गजेंद्र सिंह राणा, वैदिक भवन के संचालक प्रेम विश्नोई, विहिप के जिलाध्यक्ष भुवन शाह, राजेंद्र हटवाल, मदन तिवाड़ी समेत कई लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.