Move to Jagran APP

गुलदार के आतंक से परिवारों में दहशत

संवाद सहयोगी, रानीखेत : निकटवर्ती कस्बा कठपुड़िया और आसपास के गांवों में गुलदार का आतंक है। वह सात

By Edited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 06:08 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2016 06:08 PM (IST)

संवाद सहयोगी, रानीखेत : निकटवर्ती कस्बा कठपुड़िया और आसपास के गांवों में गुलदार का आतंक है। वह सात बकरियों सहित कई जानवरों को अपना निवाला बना चुका है। उसके दिन में ही आबादी के आसपास दिखाई देने से ग्रामीणों में दहशत है। उन्होंने वन विभाग से उसे पकड़ने और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की।

loksabha election banner

कठपुड़िया क्षेत्र के ढैली, कुरचौना, कफल्ना, कुज्याड़ी आदि गांवों में इन दिनों गुलदार की दहाड़ सुनाई देती है। जहां शाम ढलते ही लोग अपने घरों में कैद हो जाते है। ग्रामीणों ने बताया कि बीते दिनों गुलदार ने ढैली के त्रिलोक जोशी की सात बकरी मार दी। राजेंद्र जोशी ने बताया कि गुलदार दिन में ही आबादी के आसपास नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि त्रिलोक जोशी की बकरियां पास ही जंगल में चुगने गई थी। गुलदार से उन पर हमला कर अपना निवाला बना लिया। उनका कहना है कि गुलदार की संख्या तीन-चार है जो पास के जंगल में दिखे जा सकते हैं। उधर, कुरचौना के वन पंचायत सरपंच दीपक कांडपाल का कहना है कि गुलदार दिन में ही दिखाई दे रहा है। इस कारण लोगों में दहशत है। कहा कि अब विद्यालय भी खुल गए हैं। ऐसे में बच्चों को स्कूल भेजने में भी डर लगा रहता है। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाकर प्रभावित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.