Move to Jagran APP

अधिकारियों की गैरमौजूदगी पर हंगामा

संवाद सहयोगी, मानिला : सल्ट क्षेत्र पंचायत की मौलेखाल विकास खंड मुख्यालय स्थित सभागार कक्ष में शुक्र

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 10:27 PM (IST)
अधिकारियों की गैरमौजूदगी पर हंगामा

संवाद सहयोगी, मानिला : सल्ट क्षेत्र पंचायत की मौलेखाल विकास खंड मुख्यालय स्थित सभागार कक्ष में शुक्रवार को हुई बैठक में जिला स्तर के विभागीय आला अधिकारियों की गैर मौजूदगी पर प्रधानों व क्षेपंस सदस्यों ने हंगामा खड़ा कर दिया। कहा कि ऐसे में इस बैठक की कोई औचित्य नहीं है। कई मुद्दों पर जनप्रतिनिधियों की अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ तीखी नोकझोंक हुई।

loksabha election banner

सक्षम अधिकारियों के बैठक में न आने का मुद्दा जेष्ठ उपप्रमुख कुंदन सिंह बिष्ट ने उठाया। कहा कि बार-बार यही होता आ रहा है। सदस्यों ने इसका पुरजोर समर्थन करते हुए भारी आक्रोश व्यक्त किया। इससे सदन में हंगामा खड़ा हो गया। सीडीओ प्रकाश चंद्र ने जवाब तलब के बाद ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात कही। इसके साथ ही मामला शांत हुआ।

शिक्षा विभाग पर चर्चा के दौरान जिपंस नारायण सिंह रावत ने विद्यालयों में शिक्षकों का विलंब से पहुंचने का मामला उठाया। कहा कि यहां तैनात अधिकांश शिक्षक काशीपुर या अन्य दूरस्थ स्थानों से आते हैं। ऐसे में शिक्षण कार्य प्रभावित होने से शैक्षिक स्तर गिर रहा है। बाद में सभी ने एक स्वर से ऐसे शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का प्रस्ताव रखा। सदन में यह मसला भी उठा कि कहीं 2 बच्चों पर दो शिक्षक तैनात हैं तो कहीं 100 पर एक।

प्रधानों ने ग्रामीण अभियंत्रण विभाग पर सड़कों का निर्माण कार्य मानकों के अनुसार न करने का आरोप मढ़ा। कहा कि बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र के सड़कें काटी जा रही हैं। जिपंस हंसा नेगी ने ऐसे प्रकरणों की जांच का प्रस्ताव रखा। भौनखाल में तैनात एएनएम पर प्रसव के एवज में एक हजार रूपए वसूले जाने के सवाल पर मुख् विकास अधिकारी ने उन्हें निलंबित करने के आदेश दिए। प्रधान हरीश चंद्र ने तुरंत खाद्य सुरक्षा कार्ड निर्गत करने एवं सूखा राहत राशि भुगतान करने संबंधी प्रस्ताव रखा।

टिटरी के प्रधान महिपाल असवाल ने मानिला बरकिंडा पेयजल योजना का निर्माण कार्य तुरंत पूर्ण कर पानी उपलब्ध कराने की मांग की। इस दौरान जर्जर विद्युत पोलों को न बदलने पर सदस्यों ने रोष व्यक्त किया। बैठक में अन्य विभागों से जुड़ी समस्याएं भी प्रमुखता से उठीं। अध्यक्षता प्रमुख मुन्नी आर्या व संचालन बीडीओ केएन बुदलाकोटी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.