Move to Jagran APP

बख्शे नहीं जाएंगे भ्रष्ट अफसर

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: टैक्स के मामले में व्यापारियों व उद्यमियों की हर समस्या हल होगी और प्रदेश

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 11:12 PM (IST)
बख्शे नहीं जाएंगे भ्रष्ट अफसर

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: टैक्स के मामले में व्यापारियों व उद्यमियों की हर समस्या हल होगी और प्रदेश में टैक्स वसूली को दोगुना किया जाएगा। पारदर्शी प्रक्रिया के तहत बिना टैक्स के ही आ रहे सामान पर टैक्स लगेगा और मनमानी नहीं चलेगी। वहीं विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

सूक्ष्म कर सलाहकार समिति (कर प्राधिकरण) के उपाध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक ने यहां प्रेसवार्ता के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि कर के मामले में व्यापारियों व अधिकारियों के बीच आने वाली टकराव की स्थिति से मुक्ति दिलाई जाएगी। कर मामले में व्यापारियों व उद्यमियों के दुखड़े दूर किए जाएंगे और व्यापारी या उद्यमी का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। केंद्रीय रेल मंत्री से मिलकर प्लेटफार्म पर टैक्स को लेकर आ रही अड़चनों का निदान होगा। इसके लिए रेलमंत्री से वार्ता चल रही है। उनका कहना था कि प्लेटफार्मो पर तथा चीन से बिना टैक्स के सामान आता है और राज्य को राजस्व हानि उठानी पड़ती है, मगर अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। जो सामान आएगा, वह कर प्रणाली के जरिये आएगा। इसके लिए पारदर्शी प्रक्रिया अमल में आएगी। बिट्टू ने कहा कि अब प्रदेश में टैक्स प्रणाली को ऑनलाइन हो रही है और प्रक्रिया को सरल बनाया जा रहा है। यह भी बताया कि वर्तमान में 280 करोड़ टैक्स आ रहा है, मगर उनका लक्ष्य इसे दो गुना करना है।

कर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बिट्टू ने कहा कि जनसुविधा के लिए कुमाऊं का कर कार्यालय हल्द्वानी तथा गढ़वाल का कार्यालय देहरादून में खुल गया है और कार्यालयों में समस्याओं को सुलझाया जाएगा। इसके अलावा जिला स्तर पर व्यापारी बैठक कर समस्याएं निपटाई जाएंगी। कर अदा करने वाले व्यापारियों व उद्यमियों को परेशानी नहीं आने दी जाएगी। यह भी कहा कि कर अदा नहीं करने वाला व्यक्ति या कोई अधिकारी गलत तरीके से धन वसूली करेगा या गड़बड़ी फैलाएगा, तो उन्हें बख्शा भी नहीं जाएगा। उन्होंने स्पष्ट चेताया कि भ्रष्ट अधिकारी या तो सुधर जाए या अपना अन्यत्र तबादला करा लें। इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे, पालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी समेत रोबिन भंडारी, राजेंद्र तिवारी, जगन्नाथ वर्मा, अमन अंसारी, प्रदीप बिष्ट, एचसी जोशी व त्रिलोचन जोशी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.