Move to Jagran APP

विपणन व्यवस्था दुरुस्त करने की दरकार

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)
विपणन व्यवस्था दुरुस्त करने की दरकार

- किसानों को समय से उपलब्ध कराए जाएं बीज

loksabha election banner

- व्यावसायिक खेती से मजबूत होंगे किसान

जागरण संवादददाता, अल्मोड़ा : ग्रामीण इलाकों के काश्तकारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए तमाम प्रयासों की दरकार है। ग्रामीण इलाकों में जहां विपणन व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए। वहीं काश्तकारों को व्यावसायिक खेती के लिए जागरूक करना होगा। तभी वह आर्थिक रूप से मजबूत बन सकेंगे।

आत्मा परियोजना की बैठक को संबोधित करते हुए प्रगतिशील किसान और अध्यक्ष प्रेम गिरि गोस्वामी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि नई तकनीक से व्यावसायिक खेती कर किसान अपने उत्पादन में वृद्धि कर सकते हैं। बैठक में फलदार पौधों, सब्जी व रबी और खरीफ के बीज समय पर उपलब्ध कराने के की बात पर जोर दिया गया। सदस्यों ने अदरक का बीज समय पर उपलब्ध न होने पर चिंता जताई। बैठक में विभिन्न समस्याओं के बारे में भी चर्चा की गई। सदस्यों ने प्रत्येक विकास खंड विपणन की व्यवस्था दुरुस्त करने और शनिवार को बाजार लगाने का प्रस्ताव भी बैठक में रखा। ताकि किसान अपने उत्पादन को बेहतर दाम में बाजार में बेच सकें।

बैठक में पूरन उपाध्याय, शिव दत्त, देव सिंह, भगवती पंत, दीपक गुणवंत, यादव सिंह, महेश पपनै, शेर राम आर्य, भागुली देवी आदि अनेक लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.