Move to Jagran APP

वाराणसी में तीन दिनों से 'एलेक्‍स' लापता है, पता बताने या घर पहुंचाने वाले को मिलेगा 5100 रुपये इनाम

तोते की वापसी के लिए लोगों से मार्मिक अपील करते हुए वापस लौटाने पर 5100 रुपये और दीपावली पर तोहफा तक देने की घोषणा की है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 02:22 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 05:38 PM (IST)
वाराणसी में तीन दिनों से 'एलेक्‍स' लापता है, पता बताने या घर पहुंचाने वाले को मिलेगा 5100 रुपये इनाम
वाराणसी में तीन दिनों से 'एलेक्‍स' लापता है, पता बताने या घर पहुंचाने वाले को मिलेगा 5100 रुपये इनाम

वाराणसी, जेएनएन। खबर की हेडिंग 'वाराणसी में तीन दिनों से 'एलेक्‍स' लापता है, पता बताने या घर पहुंचाने वाले को मिलेगा 5100 रुपये इनाम' एक मार्मिक संदेश है। यह संदेश इन दिनों एक परिवार लोगों से अपने एलेक्‍स को वापस पाने के लिए कर रहा है। दरअसल एलेक्‍स एक पालतू तोता है जो कि तीन दिनों पहले कहीं गुम हो गया है। परिवार ने अपने तोते की वापसी के लिए लोगों से मार्मिक अपील करते हुए वापस लौटाने पर 5100 रुपये और दीपावली पर तोहफा तक देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

परिवार का मानना है कि इस पालतू तोते में मानों पूरे परिवार के प्राण बसते हैं। लिहाजा उसके गुमशुदा होने के बाद से ही परिवार के लोग गमजदा हैं और खाना पीना तक बंद कर दिया है। परिवार की ओर से इस बाबत जारी मार्मिक संदेश भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वहीं परिवार के सदस्‍यों को उम्‍मीद है कि पालतू तोता उड़कर कहीं आसपास ही किसी घर में पहुंच गया है और किसी ने उसे पकड़ लिया है। कालोनी में इस आशय का पोस्‍टर लगाकर एलेक्‍स को लौटाने की अपील की गई है।

दरअसल एलेक्‍स जब छोटा था तभी वह परिवार को मिला था उसका पालन पोषण करने के साथ ही बोल चाल में भी उसे परिवार के लोगों ने पारंगत किया था। मगर तीन दिन पूर्व वह उड़कर कहीं चला गया तो परिवार में लगा मानो एक सदस्‍य ही कहीं चला गया। इसकी जानकारी अड़ोस पड़ाेस से लेकर थाने तक की गई और अपने प्‍यारे मिठू को वापस पाने के लिए परिवार ने 5100 रुपये का इनाम भी घोषित किया है। वहीं दीवाली का मौका होने की वजह से तोहफा भी देने की घोषणा की गई है।

परिवार की ओर से जारी पोस्‍टर में शेषमन बाजार, दारानगर वाराणसी की शिखा मौर्या का नाम और पता मोबाइल सहित दिया गया है। बताया कि बालक जी, प्रकाश बीर मंदिर के पास कुंए के सामने वाले मकान में निवास है। जहां पर कोई भी एलेक्‍स को लौटाकर इनाम ले सकता है। वहीं तोते के लिए परिवार की ओर से सोशल मीडिया पर भी अभियान चलाकर इस संदर्भ में जानकारी प्रेषित की गई है जो देखते ही देखते वायरल हो गई। पोस्‍ट में एलेक्‍स की कई तस्‍वीरें भी जारी की गई हैं। ... तो अगर कहीं आपको भी एलेक्‍स मिल जाए तो उपरोक्‍त पते पर इनाम और दीवाली का तोहफा आपका इंतजार कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.