Move to Jagran APP

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में फिल्मों का सावन

दैनिक जागरण के आठवें फिल्म फेस्टिवल का रंगारंग आगाज हो गया है। महोत्सव का शुभारंभ मंडलायुक्त नितिन रमेश गोकर्ण व काशी के धर्माचार्यों ने किया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 08:27 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 10:59 PM (IST)
बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में फिल्मों का सावन

वाराणसी (जेएनएन)। काशी वासियों के इंतजार की घडिय़ां शुक्रवार की शाम तब खत्म हुईं जब आठवें जागरण फिल्म फेस्टिवल का सतरंगी पर्दा चमक उठा। सिगरा स्थित आइपी मॉल की ऑडी में तीन दिवसीय महोत्सव की पहली फिल्म ने ही दर्शकों से दिलों का रिश्ता जोड़ा और अपनेपन का अहसास कराया। इसे इससे ही समझ सकते हैं कि उद्घाटन सत्र के साथ जो भी कुर्सी पर डटा तो पूरी दो फिल्में खत्म होने के बाद ही हटा। इससे पहले मंडलायुक्त नितिन रमेश गोकर्ण समेत विशिष्टजनों ने फेस्टिवल का उद्घाटन किया। दीप प्रज्ज्वलन के साथ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इसके साथ ही दैनिक जागरण के संस्थापक स्व. पूर्णचंद्र गुप्त व पूर्व प्रधान संपादक स्व. नरेंद्र मोहन के चित्र पर भावों से भरी पुष्पांजलि दी। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: वक्त बदला, गांव और शहर बदला लेकिन नहीं बदले रामनाथ कोविंद 

बतौर मुख्य अतिथि कमिश्नर ने कहा कि फिल्में सदा से आकर्षण का केंद्र रही हैं। पूर्वांचल दर्शकों के लिहाज से ही नहीं, लेखन, अभिनय व अन्य विधा के कलाकारों की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। जागरण फिल्म फेस्टिवल ऐसे कलाकारों का मार्गदर्शक साबित हो रहा है। स्वागत करते हुए दैनिक जागरण के निदेशक वीरेंद्र कुमार ने फेस्टिवल के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, प्रयास है कि भागदौड़ की जिंदगी में लोगों को सुकून के दो पल मिल सकें और लोग आनंदित हो सके। ख्यात रंगकर्मी डा. रतिशंकर त्रिपाठी ने शुभाशीष भुटियानी निर्देशित फिल्म मुक्ति भवन की विशिष्टताओं पर प्रकाश डाला। इसी के साथ पर्दा झिलमिला उठा।

यह भी पढ़ें: Couple suicide: एक साड़ी के दो फंदे में साथ-साथ फांसी पर झूले नवदंपती

फ्लोरा सैम निर्देशित पर्सियन फिल्म द बेंच भी दिखाई गई। उद्घाटन करने वालों में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के महंत डा. कुलपति तिवारी, सतुआबाबा आश्रम पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर संतोषदास, यूको बैंक के जोनल मैनेजर एमके आनंद, ख्यात अस्थि सर्जन डा. कर्मराज सिंह, उद्योगपति आरके चौधरी आदि विशिष्टजन थे। महापौर रामगोपाल मोहले ने भी शुभकामना दी। अतिथियों को तुलसी का पौधा देकर स्वागत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.