Move to Jagran APP

पाक को आतंकी देश घोषित करे संयुक्त राष्ट्र

वाराणसी : आल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनिंदरजीत सिंह बिट्टा का कहना है कि

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 08:37 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 08:37 PM (IST)
पाक को आतंकी देश घोषित करे संयुक्त राष्ट्र

वाराणसी : आल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनिंदरजीत सिंह बिट्टा का कहना है कि संयुक्त राष्ट्र संघ पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करे। दुनिया के सभी देशों को इसके लिए संयुक्त राष्ट्र पर दबाव बनाना चाहिए। अब पाक से बातचीत का वक्त खत्म हो चुका है। बातचीत का खामियाजा भारत पठानकोट में देख चुका है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण दफ्तर में शनिवार की शाम पहुंचे श्री बिट्टा ने कहा कि पठानकोट में आतंकी हमला कर पाक ने पीठ में छुरा घोंपने का काम किया है। समय आ चुका है कि गोली का जवाब गोली से दिया जाए। आतंकवाद से लड़ने के लिए सभी राजनीतिक दलों को मिलकर एक नीति बनानी चाहिए। एंटी टेररिस्ट कानून बनाए जाने की जरूरत है। पकड़े जाने वाले आतंकियों के संबंध में छह महीने के भीतर फैसला लेना होगा। इसके लिए कोर्ट मार्शल की नीति अपनानी होगी। देश धर्म निरपेक्ष है और उसे तोड़ने के लिए तमाम हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। इतिहास गवाह है कि जिस किसी ने औरंगजेब बनने की कोशिश की उसका नाश हुआ। जरूरत अकबर बनने की है जिसने सभी धर्म को समान रूप से देखा। इमाम भी आतंक के खिलाफ आवाज उठाएं नहीं तो देश का बड़ा नुकसान होगा। वे हैदराबाद के कट्टर नेता ओवैसी का विरोध करें।

उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर के बाद पंजाब आतंकियों के निशाने पर है। पठानकोट से लगने वाली सीमा उनके लिए मुफीद है क्योंकि वहां लगे बाड़ हर छह माह में टूट जाते हैं। इससे आतंकी सीमा पार कर जाते हैं। उन्होंने पुलिस की सुरक्षा नीति गुजरात जैसी पूरे देश में लागू करने पर बल दिया। आइएसआइएस युवाओं को भ्रमित कर रहा है। आइएसआइएस के प्रति उनका आकर्षण एक गलत संदेश है। इस आतंकी संगठन ने उनको भी जान से मारने की धमकी दी थी। उनका कहना था कि देश में अपना प्रचार पाने के लिए अनर्गल बयानबाजी न की जाए क्योंकि इस तरह की बातें बाग की तरह फैलती हैं।

इनसेट

आतंकवाद विरोधी मैराथन आज

वाराणसी : जौनपुर के मछलीशहर बरईपार में रविवार को आतंकवाद विरोध मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। मैराथन की शुरुआत अखिल भारतीय आतंकवाद निरोधी फ्रंट के अध्यक्ष मनिंदरजीत सिंह बिट्टा करेंगे। वह युवाओं को आतंकवाद के खिलाफ शपथ दिलाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.