Move to Jagran APP

पार्षद के दो हमलावर गिरफ्तार, बंद रही दालमंडी

वाराणसी : दालमंडी क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर पार्षद पर हुई गोलीबारी मामले में क्राइम ब्रांच व पुलिस

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 02:14 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 02:14 AM (IST)

वाराणसी : दालमंडी क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर पार्षद पर हुई गोलीबारी मामले में क्राइम ब्रांच व पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से हमलावरों की पहचान करते हुए दो को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से घटना में प्रयुक्त पिस्टल, दो कारतूस भी बरामद किया है। उधर हमले के विरोध में पार्षद समर्थकों ने शुक्रवार को दालमंडी व उसके आसपास की दुकानें बंद रखीं। समर्थक हमलावरों के गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

loksabha election banner

हमलावरों ने चेतगंज थाना क्षेत्र के पिपलानी कटरा के पास बुधवार की रात बेनियाबाग पार्षद अरशद खान उर्फ विक्की खान के साथ गेस्ट हाउस संचालक सुजीत कुमार घोष को गोली मार दी थी।

एसएसपी आकाश कुलहरि ने शुक्रवार को पुलिस लाइन स्थित अतिथि गृह में इसका खुलासा मीडिया के सामने किया। पूछताछ में पकड़े गए बदमाश कबीरचौरा (चौक) निवासी बबलू सेठ व कतुवापुरा (कोतवाली) के दीपक पंडित ने बताया कि जियाउद्दीन उर्फ बड़े मिर्जा और बेनियाबाग के पार्षद के बीच पुरानी रंजिश है। इसको लेकर पहले भी हत्या व हत्या के प्रयास हो चुके हैं। इसी क्रम में पांच से छह महीने पहले विक्की की हत्या करने के लिए बड़े मिर्जा ने बबलू सेठ, दीपक पंडित, शेरू, सलमान व अमन को बुलाया था। हत्या की साजिश को लेकर बदमाशों ने एक बार बैठक भी की थी। इस दौरान बड़े मिर्जा बदमाशों को असलहा भी दिया था। वारदात के बाद रुपये देने की बात कही थी। इसके बाद कई दिनों से बदमाश विक्की की तलाश कर रहे थे। इसी बीच अचानक बुधवार को औरंगाबाद निवासी डा. आसिफ के इंतकाल के बाद जनाजे में बबलू सेठ, दीपक पंडित, शेरू, सलमान व अमन भी शामिल हो गए। उसी में पार्षद भी था। जनाजे से लौटते वक्त भीड़ में बबलू सेठ, दीपक पंडित, सलमान व अमन ने शेरू के इशारे पर विक्की के ऊपर गोली चला दी। इसके बाद सभी बदमाश मौके से भाग निकले।

---------

सीसीटीवी फुटेज से हुई मुखबिरी

-------

पार्षद विक्की खां व सुजीत कुमार घोष पर गोलीबारी के मामले में क्राइम ब्रांच व पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले। वीडियो फुटेज में बदमाश गोली चलाने के बाद भागते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने मुखबिरों को बुलाकर बदमाशों की शिनाख्त कराई।

------------

सीसीटीवी कैमरा लगाने की अपील

एसएसपी आकाश कुलहरि ने आम लोगों से भी सीसीटीवी कैमरा लगाने की अपील की है। उनका कहना है कि पार्षद गोलीकांड में सीसीटीवी कैमरे से पुलिस को मदद मिली और घटना का सही खुलासा हुआ है। ज्यादातर लोग अगर कैमरे लगवा लेंगे तो घटनाएं खुलने में आसानी होगी। इससे लोगों को सुरक्षा भी मिलेगी।

हिस्ट्रीशीटर पार्षद भी है हत्या का आरोपी

हिस्ट्रीशीटर पार्षद विक्की खान भी सोनभद्र के हाथीनाला में हुई कुख्यात हैदर की हत्या में नामजद है। इस प्रकरण में भी पार्षद फरार चल रहा था। उसके खिलाफ वहां की पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई भी की है। उसे गोली लगने की सूचना पर सोनभद्र पुलिस ने अस्पताल में पार्षद को हिरासत में ले लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.