Move to Jagran APP

कैंट-काशी स्टेशन के बीच मालगाड़ी हुई दो खंड

वाराणसी : ऊंचहार से मुगलसराय जा रही 60 बैगन की मालगाड़ी का कपलिंग गुरुवार की रात टूट जाने से भीषण हाद

By Edited By: Published: Sat, 20 Dec 2014 12:52 AM (IST)Updated: Sat, 20 Dec 2014 12:52 AM (IST)
कैंट-काशी स्टेशन के बीच मालगाड़ी हुई दो खंड

वाराणसी : ऊंचहार से मुगलसराय जा रही 60 बैगन की मालगाड़ी का कपलिंग गुरुवार की रात टूट जाने से भीषण हादसा होते होते बचा। इस वजह से कैंट से काशी स्टेशन की डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन तीन घंटे अवरुद्ध रहा। जानकारी होते ही स्टेशन अधीक्षक काशी सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और मालगाड़ी को जोड़ने के लिए जुट गए। देर रात दो बजे डाउन लाइन क्लियर करके ट्रेनों का संचालन किया गया। डीआरएम ने घटना की जांच का आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

स्टेशन मास्टर कैंट कार्यालय के अनुसार ऊंचहार से वाया कैंट- मुगलसराय होकर झरिया को जाने वाली मालगाड़ी कैंट स्टेशन से गुरुवार को देर रात मुगलसराय से लिए रवाना हुई। मालगाड़ी के काशी स्टेशन के होम सिग्नल पर पहुंचते इंजन से 35 वां वैगन कपलिंग टूटने की वजह से अलग हो गया। इस वजह से पिछले हिस्से के 25 वैगन पीछे ही छूट गए। इंजन सहित अगला हिस्सा काशी स्टेशन के प्लेटफार्म पर प्रवेश करने लगा। चालक ने घटना की जानकारी काशी स्टेशन मास्टर को दी। इसकी सूचना कन्ट्रोलर लखनऊ को भी दी गई। कन्ट्रोलर मंडल के अधिकारियों को सूचना देने के साथ ही कैंट स्टेशन से काशी की ओर जाने वाली सभी मालगाड़ी सहित ट्रेनों को जहां-तहां रोकने का निर्देश दिया। चूंकि मालगाड़ी का अगला हिस्सा काशी स्टेशन पर पहुंच गया था इसलिए कैंट से लाइट इंजन के द्वारा मालगाड़ी के छूटे 25 वैगन ढकेल कर काशी स्टेशन की ओर ले जाए गए और दोनों को जोड़ा गया। देर रात तक मालगाड़ियों के कपलिंग की गहन जांच पड़ताल की गई। स्टेशन अधीक्षक काशी तस्लीम अहमद ने बताया कि कपलिंग जोड़ने में कमी रहने के कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई थी। इसके अलावा दो और जगह कपलिंग के चटकने की सूचना मिली जिसको ठीक करके मालगाड़ी को लूप लाइन पर लेकर गोदिया एक्सप्रेस, विभूति एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों को रवाना करने के बाद मालगाड़ी को मुगलसराय के लिए रवाना किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.