Move to Jagran APP

इमरजेंसी भवन के हस्तांतरण का हटा रोड़ा

जागरण संवाददाता, उन्नाव: जिला अस्पताल में सुविधाओं का विस्तार करने के नाम पर भवनों की संख्या लगातार

By Edited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 01:01 AM (IST)
इमरजेंसी भवन के हस्तांतरण का हटा रोड़ा
इमरजेंसी भवन के हस्तांतरण का हटा रोड़ा

जागरण संवाददाता, उन्नाव: जिला अस्पताल में सुविधाओं का विस्तार करने के नाम पर भवनों की संख्या लगातार बढ़ रही है पर उपकरण और स्टाफ में अभी तक कोई बढ़ोत्तरी नहीं की जा रही है। नतीजा है अस्पताल के भवनों और यूनिटों का विस्तार तो हो रहा है लेकिन रोगियों को असुविधा का सामना करना पड़ा रहा है। इमरजेंसी को ट्रामा सेंटर में स्थानांतरित कर दिए जाने से समस्या का सामना करते आ रहे रोगियों के तीमारदारों को अब इसस से जल्द छुटकारा मिलने का रास्ता साफ हो गया। इमरजेंसी भवन के हस्तांतरण में अटका विद्युत कनेक्शन का रोड़ा हट गया है। मंगलवार को विद्युत कनेक्शन होने के बाद अभियंताओं ने उसका परीक्षण भी कर लिया।

loksabha election banner

बताते चलें 18 बेड की नई इमरजेंसी का भवन बनाया गया है। भवन का निर्माण लगभग दो माह पूर्व हो गया था। लेकिन बिजली का कनेक्शन होने से भवन का हस्तांतरण नहीं हो पा रहा था। तीन दिन पूर्व निदेशक तकनीकी के निर्देश पर टेक्नीशियन टीम ने आकर निरीक्षण किया था। मेन केबिल में गड़बड़ी मिली थी। मंगलवार को अवर अभियंता ने केबिल बदलवा कनेक्शन चालू करा दिया। सीएमओ कार्यालय के अवर अभियंता ने चे¨कग के बाद इमरजेंसी भवन के हस्तांतरण को हरी झंडी दे दी। सीएमएस डॉ. एसपी चौधरी ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर नए भवन में इमरजेंसी संचालित होने लगेगी। अभी इमरजेंसी ट्रामा सेंटर भवन में संचालित है। जो वार्ड से बहुत दूर है इससे गंभीर घायलों को वार्ड में लाने में घोर असुविधा हो रही थी। नए भवन में फिलहाल 6 बेड भी होगे गंभीर घायलों को इमरजेंसी में ही रखा जाएगा। इससे रोगियों और तीमारदारों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.