Move to Jagran APP

ससुरालियों पर गैरइरादतन हत्या का दर्ज हुआ मुकदमा

हसनगंज, संवाद सहयोगी : सात माह पहले संदिग्ध हालात में आग से झुलसी विवाहिता की इलाज के दौरान मौत के म

By Edited By: Published: Tue, 27 Sep 2016 09:09 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2016 09:09 PM (IST)
ससुरालियों पर गैरइरादतन हत्या का दर्ज हुआ मुकदमा

हसनगंज, संवाद सहयोगी : सात माह पहले संदिग्ध हालात में आग से झुलसी विवाहिता की इलाज के दौरान मौत के मामले में कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने मृतका के पति समेत ससुराल के सात लोगों पर गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। मृतका के भाई ने बहन को मारपीट कर जलाने का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की थी। पुलिस की अनसुनी पर उसने डीजीपी तक न्याय की गुहार लगाई थी। अनसुनी होता देख उसने कोर्ट की शरण ली।

loksabha election banner

हसनगंज थाना क्षेत्र के नेवलगंज गांव निवासी बबली उर्फ दोस्त मोहम्मद की शादी 14 वर्ष पहले अजगैन के संदाना निवासी कल्लू की बहन कदरूल निशा से हुई थी। शादी के बाद से ही उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। तीन बच्चों की मां बनने के बाद भी प्रताड़ना बंद न होने पर मायके चली गई। इसी साल 7 फरवरी 2016 को वह बच्चों के साथ ससुराल पहुंची। रात नौ बजे करीब कहासुनी के बाद पति ने उसे पीटना शुरू कर दिया। मां का शोर सुन बेटा शाहिल व वारिस बचाने पहुंचे तो बबली दोनों को कमरे में बंद कर दिया। तीसरा बेटा दानिश पिता के खौफ से घर के बाहर पहुंचा और मामा कल्लू को फोन से घटना की जानकारी दी। कल्लू रात में ही अन्य भाइयों के साथ बहन के घर पहुंचा तो वह उसे झुलसी हालत में मिली। आनन-फानन में उसे सीएचसी हसनगंज ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। इलाज के तीसरे दिन उसकी मौत हो गई।

कदरुल के भाई ने पति व अन्य ससुरालीजनों पर बहन को जलाकर मार डालने की तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की। थाना पुलिस जांच की बात कह उसे कई दिनों तक टरकाती रही। पुलिस के टालू रवैये को देख वह एसपी से मिला। यहां से भी कार्रवाई न होता देख उसने आईजी से लेकर डीजीपी तक को पत्र भेजा। पुलिस के न सुनने पर उसने कोर्ट की शरण ली। जिस पर सीजेएम कोर्ट ने पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश किया। हसनगंज एसओ के मुताबिक पति बबली, बहनोई साबिर व देवर टिहरा समेत सात लोगों के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.