Move to Jagran APP

अप्रैल में शुरू होगा टर्फ का काम

शुक्लागंज, संवादसूत्र : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार अपराह्न साढ़े तीन बजे स्पेशल ट्रेन

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 07:11 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 07:11 PM (IST)

शुक्लागंज, संवादसूत्र : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार अपराह्न साढ़े तीन बजे स्पेशल ट्रेन से गंगाघाट रेलवे स्टेशन पहुंचे रेलवे जीएम अजय पुठिया और डीआरएम एस के लाहोटी ने ट्राली पर सवार होकर रेलवे पुल पहुंचकर ट्रैक की गिंट्टी हटवाकर जर्जर टर्फ की स्थिति देखी। इसके बाद वह झाड़ी बाबा पड़ाव क्रासिंग की ओर चले गए। आधा घंटे बाद लौटने पर स्टेशन पहुंचे अधिकारियों ने रेल पुल का नक्शा देखा।

loksabha election banner

जीएम ने बताया कि वर्ष 2016 के अप्रैल में 35 दिनों का ब्लाक लेकर ट्रफ का कार्य कराया जाएगा। बताया कि इस कार्य को पांच भागों में बांटा जाएगा। ट्रफ बदलने के दौरान सुरक्षा बढ़ाई जाएगी वहीं ट्रेनों की संख्या में भी कमी की जाएगी। इस दौरान जीएम ने पटरी के दो टुकड़ों को भी देखा और अधिकारियों को निर्देश दिए। जीएम व डीआरएम के निरीक्षण के दौरान एचओडी के प्रिंसिपल एके अग्रवाल, चीफ ट्रैक इंजीनियर, सीटी, पीसी, चीफ आपरेटिंग मैनेजर, चीफ इलेक्ट्रिक मैनेजर, सिग्नल के प्रमुख अभियंता, लखनऊ आरपीएफ कमांडर, एचओडी मंडल के अधिकारी मौजूद रहे। शाम पांच बजे वह लखनऊ की ओर रवाना हो गए। बता दें ढाई साल से नए टर्फ गंगाघाट रेलवे स्टेशन के परिसर में बनकर रखे हुए हैं। वर्तमान स्थिति में रेलवे पुल पर गिंट्टी के नीचे जर्जर ट्रफ में कई जगहों पर बड़े बड़े गढ्डे हो चुके हैं। काशन लगा होने से रोजाना इस जर्जर पुल से 300 ट्रेनों का आवागमन होता है।

शताब्दी समेत छह ट्रेनों हुई लेट

अप लाइन पर ट्राली से अधिकारियों के निरीक्षण की वजह से गंगाघाट रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली शताब्दी, वरुणा एक्सप्रेस, ग्वालियर बरौनी, टाटा छपरा, रायबरेली पैसेंजर व एलकेएम लेट हो गईं। उस दौरान इन सब ट्रेनों का जहां का तहां कुछ देर के लिए रोक लिया गया। अधिकारियों के जाते ही ट्रेनों का आवागमन शुरू हो गया।

जीआरपी ने हटवाई रिक्शा कंपनियां

रेलवे जीएम व डीआरएम के निरीक्षण से पहले जीआरपी ने सुबह ही स्टेशन रोड पर लगने वाली अवैध रिक्शा कंपनियों, दुकानों, होटल को हटवा दिया था। सूत्रों की मानें तो जीआरपी के सिपाहियों ने कब्जेदारों से कहा कि अभी हटा लो निरीक्षण के बाद लगा लेना।

सफाई के साथ चूना छिड़काव

वैसे तो गंगाघाट रेलवे स्टेशन की पहचान गंदगी से ही होती है। लेकिन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के कारण सुबह छह बजे से ही स्टेशन, ट्रैक, प्लेटफार्म पर कर्मचारियों को लगा साफ सफाई कराई जा रही थी। इसके बाद चूने का जगह-जगह छिड़काव किया गया था। कूड़े को एकत्रित कर उसमें आग लगा दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.