Move to Jagran APP

डायवर्जन से और मुश्किल हुआ सफर

उन्नाव : लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार देर रात लगा जाम लखनऊ से कानपुर और कानपुर से लखनऊ

By Edited By: Published: Sat, 23 May 2015 06:36 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2015 06:36 PM (IST)
डायवर्जन से और मुश्किल हुआ सफर

उन्नाव : लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार देर रात लगा जाम लखनऊ से कानपुर और कानपुर से लखनऊ के बीच तैयार किए गए डायवर्जन के कारण और भी अधिक मुश्किलों भरा हो गया। हालत यह रही कि पुलिस जाम खुलवाने के लिए वाहनों का संचालन कराती और कुछ ही समय बाद डायवर्जन तक पहुंचने के बाद एक बार फिर से वाहनों का ठहराव हो जाता। इससे अजगैन, आशा खेड़ा दही चौकी, भल्ला फार्म समेत अन्य स्थानों पर डायवर्जन के कारण वाहनों का ठहराव हो जाने से वाहन रफ्तार पकड़ने से पहले ही ठहर जाते। यह क्रम चलने से राजमार्ग पर पूरे दिन जाम जैसी ही स्थित बनी रही।

loksabha election banner

आरओबी की सर्विस लेन हुई संकरी

राजमार्ग पर पड़ने वाले निर्माणाधीन आरओबी क्षेत्र में लखनऊ से कानपुर छोर के ट्रक पर काम ने रफ्तार पकड़ ली। निर्माण कार्य शुरू होते ही इस क्षेत्र पर वाहनों को निकलने के लिए बनी सर्विस लेन काफी संकरी हो गई है। इससे लखनऊ छोर से आने वाले वाहनों की संख्या को देखते हुए यह मार्ग काफी संकरा है। इससे एक एक वाहन ही मार्ग पर आवागमन कर सकता है। इससे वाहनों को निकलने में काफी समय लग रहा है।

पूरे दिन बहाया धूप में पसीना

राजमार्ग पर लगे जाम के कारण पूरे दिन वाहनों पर सवार यात्री हो या फिर जाम को खुलवाने में लगी पुलिस सभी पसीना बहाते रहे। हालत यह हुई कि किसी एक जगह पर पुलिस जाम खुलवा कर कुछ राहत महसूस करती कि उसके थोड़ी ही देर बात दूसरे स्थान पर जाम लगने की सूचना आने लगती। हालत यह हुई कि पूरे दिन शहर कोतवाली के दही चौकी क्षेत्र से लेकर राजमार्ग पर ही पड़ने वाले थानों में अजगैन, सोहरामऊ थानों की पुलिस भी पूरे दिन चिलचिलाती धूप में पसीना बहाती रही।

------------------------

रात ट्रक के खराब होने से जाम लगने की बात सामने आयी थी। सुबह तक सभी थानों के फोर्स ने मिलकर इसे सामान्य कर लिया। डायवर्जन से वैसे कोई दिक्कत नहीं थी लेकिन जाम होने से इसमें कुछ समस्या आयी नहीं।

- राम किशुन यादव, एएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.