Move to Jagran APP

बदमाशों ने गृहस्वामी पर हमला बोल की लूटपाट

अचलगंज, संवादसूत्र: थाना क्षेत्र के गांव जमुका के मजरे टीकाखेड़ा में शुक्रवार देर रात बदमाशों ने ग्रा

By Edited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 07:14 PM (IST)
बदमाशों ने गृहस्वामी पर हमला बोल की लूटपाट

अचलगंज, संवादसूत्र: थाना क्षेत्र के गांव जमुका के मजरे टीकाखेड़ा में शुक्रवार देर रात बदमाशों ने ग्राम प्रधान के देवर के घर धावा बोला। जहां कमरे में रखी आलमारी, बक्सा आदि का ताला तोड़कर उसमें रखे लगभग पौने दो लाख रुपए नकद और चार लाख रुपए के सोने चांदी के जेवर आदि लूटे और फिर बरामदे में सो रहे गृहस्वामी को लाठी-डंडों व धारदार औजारों से पीट पीटकर मरणासन्न कर दिया। गंभीर हालत में पड़े गृहस्वामी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना की रिपोर्ट प्रधान पति व पीड़ित के बड़े भाई ने दर्ज कराई है।

loksabha election banner

जुमका गांव के मजरा टीकाखेड़ा निवासी बच्चूलाल पाल 55 की वहीं पर एक डेरी व किराना की दुकान है। उनका एक पुत्र एयर फोर्स में और पुत्री का विवाह हो गया है। वह मकान में पत्नी कलावती के साथ रहते हैं। बताते हैं कि शुक्रवार को बच्चू लाल भाई रामानंद की पुत्री का तिलक चढ़ाने कानपुर गए थे। जहां से वह रात लगभग डेढ़ बजे वापस लौटे। इसके बाद वह मकान के नीचे के हिस्से में और उनकी पत्नी ऊपर के हिस्से में सो गई। इसी के बाद बदमाश बगल स्थित डेरी के रास्ते से उनके घर की छत पर पहुंचे और फिर वह नीचे के कमरे में गए। जहां बदमाशों ने ताले तोड़ डेढ़ लाख रुपए की नकदी और बच्चूलाल की पत्नी, पुत्री और बेटे की शादी के लिए तैयार कराए गए सोने-चांदी के लगभग चार लाख कीमत के जेवर व बच्चूलाल की शर्ट में पड़े 22 हजार रुपए उठा लिए। इसके बाद बदमाशों ने बच्चूलाल पर हमला बोला और उन्हें लाठी-डंडे व धारदार औजारों से पीट पीट कर मरणासन्न कर दिया। इसी बीच हुई चीखपुकार सुनकर बच्चूलाल की पत्नी नीचे पहुंची तो देखा की चार लोग पति को पीट रहे हैं। यह देख उन्होंने अंदर से दरवाजा बंद करते हुए शोर मचाया। शोर मचाते ही बदमाश वहां से भाग निकले। कुछ देर में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बच्चूलाल को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल की छानबीन की, सुराग तलाशने के लिए डाग स्क्वायड को बुलाया। इसी के बाद घायल बच्चूलाल के छोटे भाई रामानंद के बाग में लूटे गए जेवरों के खाली डिब्बे व उन्हीं में रखी एक अंगूठी उन्हीं के अंदर मिली। ग्रामीणों के बीच चर्चा है कि घटना में शामिल बदमाशों की संख्या चार से अधिक रही। इसमें चार तो घर के अंदर गए थे जबकि बाकी के बाहर की निगरानी में लगे हुए थे। घायल बच्चूलाल के भाई पूर्व प्रधान व मौजूद प्रधान सुशीला देवी के पति भगौती प्रसाद पाल ने घटना की रिपोर्ट दर्ज करायी है। थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार यादव ने कहा कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। छानबीन की जा रही है। जल्दी ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

अलग-अलग स्थानों पर गए डाग

बताते हैं कि घटना का सुराग तलाशने के लिए सुबह लगभग साढ़े नौ बजे पहुंचा डाग स्क्वायड पहले तो गांव के किनारे लगे टावर व शिव चरण के मकान तक जाने के बाद रुक गया था। इसके बाद एक बार फिर से किए गए प्रयास में डाग रामानंद की बाग में पहुंचा। जहां से खाली डिब्बे आदि बरामद किए गए हैं।

पड़ोसी की सीढ़ी भी उठा ले गए

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बच्चू लाल के पड़ोस में रहने वाले साढ़ू धोबी के मकान के बाहर रखी रहने वाली सीढ़ी भी गायब थी। घटना की जानकारी होने के बाद ही साढ़ू ने अपनी सीढ़ी को गायब देखा तो उसकी तलाश की। इसपर उन्हें गांव के ही लाल ¨सह के बाग में सीढ़ी पड़ी मिली। इससे माना जा रहा है कि बदमाशों ने सीढ़ी को मकान के अंदर जाने में इस्तेमाल किया और फिर उसे लाल ¨सह की बाग में फेंक कर भाग निकले।

पहले से थी घर में न रहने वालों की जानकारी

बताते हैं कि बदमाशों को बच्चूलाल के घर में न रहने की जानकारी पहले से ही थी। इसी का फायदा उठाकर बदमाश उनके घर में घुसे। भागने के दौरान ही बच्चूलाल के जाग जाने पर उन लोगों ने बच्चूलाल पर हमला बोल कर उन्हें घायल कर दिया।

पहले घर में बदमाशों के बैठे होने की चर्चाएं

बताते हैं कि भतीजी के तिलक समारोह होने की जानकारी बदमाशों को पहले से थी। इसी का फायदा उठाकर बदमाशों ने उनके सूने मकान पर धावा बोला। गृहस्वामी के भतीजे अमरनाथ पाल ने कहा कि बदमाश घर के अंदर पहले ही बैठे थे। तभी अचानक लगभग डेढ़ बजे वह घर वापस लौटे तो वह भाग नहीं सके और अंदर फंसे रह जाने के कारण उन लोगों ने काफी इंतजार के बाद हमला बोल चाचा को घायल कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.