Move to Jagran APP

उन्नाव पुलिस का खिताब पर कब्जा

उन्नाव, जागरण संवाददाता : अंतरजनपदीय पुलिस लखनऊ जोन क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइलन मुकाबला काफी रोमां

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 09:49 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 09:49 PM (IST)

उन्नाव, जागरण संवाददाता : अंतरजनपदीय पुलिस लखनऊ जोन क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइलन मुकाबला काफी रोमांचक रहा। सीतापुर टीम की धारदार गेंदबाजी के सामने पूरी तरह से चरमरा गई उन्नाव पुलिस के बल्लेबाजों को पुछल्ले बल्लेबाजों ने संभालते हुए हारी हुई बाजी को अपने नाम कर लिया। एक समय मात्र 36 रनों पर अपने 5 विकेट गंवा चुकी उन्नाव की टीम आठवें विकेट के लिए बल्लेबाजी करने उतरे ब्रजेश यादव ने न सिर्फ संभाला बल्कि मैच जिताऊ पारी खेल जीत के करीब पहुंचा दिया। वहीं उनका साथ दे रहे नितिन ने मैच का निर्णायक शाट लगाया।

loksabha election banner

शनिवार को पुलिस लाइन मैदान में उन्नाव और सीतापुर पुलिस के बीच फाइनल मैच खेला गया। इसमें सीतापुर टीम के कप्तान ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सीतापुर के दिग्विजय ने 22, अंकित ज्वाला ने 20 व आशू धावा ने 19 रनों का योगदान देते हुए निर्धारित 25 ओवरों में 133 रनों का लक्ष्य तैयार किया। उन्नाव की तरफ से शमीम ने अपने पांच ओवरों में 29 रन देकर सीतापुर के 4 विकेट जबकि आनंदमणि व ब्रजेश ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे उन्नाव पुलिस के विशेषज्ञ बल्लेबाजी सस्ते में ही एक के बाद एक आउट होते चले गए। एक समय आया कि जब उन्नाव के 16 ओवर में मात्र 36 रन पर 5 विकेट हो गए थे। इसके बाद रोहित गुप्ता ने 20 व ब्रजेश ने 19 रनों का योगदान देते हुए पारी को संभाला और टीम को जीत के करीब ले गए। रोहित के आउट होने के बाद ब्रजेश का साथ देने उतरे नितिन ने मैच को निर्णायक स्ट्रोक खेल कर हारी हुई बाजी को उन्नाव के हाथ में वापस ला दिया।

इस मौके पर एएसपी राम किशुन, सीओ गोपी नाथ सोनी, माजिद अबसार, वच प्रभारी लाइन अवधेश बहादुर ¨सह भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। मैच के समापन पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक रतन कुमार श्रीवास्तव ने विजेता टीम उन्नाव व उप विजेता टीम को ट्राफी सौंपी। मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी दोनों अधिकारियों ने पुरस्कृत किया। मैच में निर्णायकों में अभिषेक श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, नवीन सिन्हा, अनुराग, राहुल, अर¨वद दिपांशु अनुभव ने योगदान दिया।

अंडर 14 क्रिकेट का पंजीयन

जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा अंडर 14 आरके द्विवेदी डिस्ट्रिक क्रिकेट लीग के लिए खेलने के इच्छुक खिलाड़ी अपना पंजीयन रविवार को करा सचिव की मौजूदगी में करा सकते हैं। यह सचिव पीके मिश्र ने देते हुए बताया कि खिलाड़ी आठ बजे सुबह अपने प्रमाण पत्रों के साथ मिश्रा लान आइबीपी पेट्रोल पंप पर संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.