Move to Jagran APP

सपा गुंडों की, मोदी दंगों की सरकार : मायावती

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 08:12 PM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 08:12 PM (IST)

उन्नाव, जागरण संवाददाता : बुधवार को उन्नाव लोकसभा प्रत्याशी बृजेश पाठक और विधान सभा प्रत्याशी अशोक सिंह बेबी के समर्थन में जन सभा को संबोधित करने आईं बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा, भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मंच पर मौजूद रायबरेली से प्रत्याशी प्रवेश सिंह को भी जिताने की अपील की। उन्होंने तीन पार्टियों को दलित, कमजोर और गरीब विरोधी बताते हुए इस चुनाव में सबक सिखाने की अपील की। उन्होंने सपा को गुंडों की पार्टी बताया और मोदी को दंगों का मुख्यमंत्री करार दिया। उन्होंने दलितों को चेताते हुए कहा कि यदि मोदी की सरकार बन जाएगी तो उनका आरक्षण खत्म हो जाएगा।

loksabha election banner

जाति गणित के जरिए जीत का मूलमंत्र लेकर आई पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बसपा को सर्वसमाज की पार्टी होने का दम भरते हुए कहा कि हमने सबको टिकट दिया है। उन्होंने एक एक जाति के वोट की गिनती करते हुए बताया कि हमारे पास कितना वोट है। इस आधार पर अपने मूल वोटरों के साथ-साथ मुस्लिम मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए उन्हें निर्णायक वोटर बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश पिछले दो सालों से अपराध व दंगों के कारण जल रहा है। भाजपा को सांप्रदायिक पार्टी बताते हुए कहा कि उसे सत्ता में आने से रोकना होगा। वरना देश संप्रदायवाद की आग में झुलस जाएगा। अकेली बसपा ही ऐसी पार्टी है जो सर्वसमाज के लिए काम करती है। यदि आप सभी का समर्थन मिला तो आप के बीच की दलित की बेटी भी देश की प्रधानमंत्री बन जाएगी।

चुनावी घोषणा पत्रों को लेकर उन्होंने जनता को सचेत करते हुए कहा कि इन घोषणा पत्रों के दिखावे में मत आएं कुछ पार्टियां अपने चुनावी घोषणा पत्र में तरह-तरह के वादे कर रही हैं जो पूरे कभी नहीं होंगे। हमारी पार्टी ऐसे फर्जी घोषणा पत्रों के चक्कर में नहीं पड़ती। हम कहते नहीं बल्कि करके दिखाने में विश्वास रखते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा की पिछले सरकार में दलितों का आरक्षण खत्म करने के लिए संविधान समीक्षा कराने की योजना थी। हमारे पुरजोर विरोध के बाद उसे यह कदम वापस लेना पड़ा। यदि उसकी सरकार बनी तो यह खतरा फिर हो सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री उम्मीदवार की घोषणा किए बिना ही अपने युवराज को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जमीन तैयार कर रही है।

मुस्लिम बंटे तो जीतेगी भाजपा

उन्होंने कहा कि यदि मुस्लिम मतदाता कुछ सपा को, कुछ कांग्रेस को, कुछ बसपा को वोट करेंगे तो भाजपा सत्ता में आ जाएगी। भाजपा को रोकने के लिए मुस्लिम मतदाताओं को एक साथ बसपा के लिए वोट करना होगा। इसके लिए उन्होंने जातीय गणित समझा जीत का आधार लोगों को बताया।

पैसे पर न बिकें

उन्होंने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि हमारे वोट को खरीदने के लिए कुछ लोग साम, दाम दंड, भेद सबका सहारा ले रहे हैं, लेकिन उनको बता रहे हैं कि दलित समाज का वोट बिकेगा नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.