Move to Jagran APP

जर्जर मार्ग से होकर गुजरती है क्षेत्र की जनता

जयसिंहपुर (सुलतानपुर): क्षेत्र में जर्जर सड़कों की भरमार है। उन्हीं में से एक बरौंसा-बिर¨सहपुर मार्ग

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 09:31 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 09:31 PM (IST)
जर्जर मार्ग से होकर गुजरती है क्षेत्र की जनता
जर्जर मार्ग से होकर गुजरती है क्षेत्र की जनता

जयसिंहपुर (सुलतानपुर): क्षेत्र में जर्जर सड़कों की भरमार है। उन्हीं में से एक बरौंसा-बिर¨सहपुर मार्ग से निकली दियरा को जाने वाली लगभग 5 किमी लंबाई वाली सड़क बीबी रोड का नाम भी शुमार है। जिस पर वर्षों से सफर करके लोग हैरान हो चुके हैं।

loksabha election banner

सड़क पर जगह-जगह हुए गड्ढे व बिखरी गिट्टियां राहगीरों के लिए मुसीबत का सबब बनी हुई हैं। कुर्मी बिजौली, पांडेयपुर, बेरुका, अठैसी, मैरी रंजीत, सुकालीपुर सहित दर्जनों गांव के लोगों का सड़क से सुबह शाम काम के लिए आना जाना लगा रहता है। सड़क पर हुए गड्ढे और फैली कंकरीट से जहां राह चलना ग्रामीणों के लिए आसान नहीं होता। वहीं रोजाना बड़े बुजुर्ग इस रास्ते पर गिरकर चोट खा रहे हैं। इसके बावजूद सड़क की सुधि न तो प्रशासन ने ली न जनप्रतिनिधि ही ले रहे हैं। लोग बताते हैं कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बनवाई गई इस सड़क का अगर सही समय पर मरम्मतीकरण कराया गया होता तो ये हालात न होते। नई सरकार के गठन के बाद गड्ढामुक्त सड़कों पर यातायात करने की पहल से लोगों ने जो उम्मीद बांध रखी थी। अब वह भी टूट चुकी है। दर्जनों गांव के लोगों के अलावा दूरस्थ क्षेत्र के मुसाफिर भी दियरा पहुंचने या फिर दियरा से तहसील मुख्यालय पहुंचने के लिए इसी मार्ग का सहारा लेते हैं। लगभग 15 से 20 हजार की आबादी जर्जर मार्ग से होकर प्रतिदिन गुजरने को मजबूर है। ग्रामीणों के अलावा कई संगठन के लोगों ने सड़क की समस्या उठाई लेकिन बात न बन सकी।

¨बदेसरी वर्मा बताते हैं कि सड़क मरम्मतीकरण के अभाव में पूरी तरह जर्जर हो चुकी है। इस पर नए सिरे से कार्य कराने की आवश्यकता है। सिद्धनाथ ने कहाकि व्यापार और व्यवसाय के लिए हमेशा गांव तक पहुंचने के लिए इसी रास्ते का सहारा लेना पड़ता है। सड़क बन जाती तो काम आसान हो जाता। मनीष बरनवाल कहते हैं कि सरकार के गड्ढामुक्त अभियान से आस बंधी थी। समय भी पूरा हो गया कब सड़क का जीर्णोद्धार होगा भगवान ही जाने। गोपाल बताते हैं कि सरकार ने कोई न कोई हल जरूर निकाला होगा। खस्ता हाल सड़क की शिकायत कई बार हुई है। देर सबेर सड़क बनने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.