Move to Jagran APP

हनुमानगंज में हाईवे की पटरियों पर सजती हैं दुकानें

भदैंया (स लतानपुर) : यहां ठेले व खोमचे के साथ ही सैकड़ों दुकानें सड़क की पटरी पर ही सुबह से सजने लगती

By Edited By: Published: Sun, 15 Jan 2017 11:57 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2017 11:57 PM (IST)
हनुमानगंज में हाईवे की पटरियों पर सजती हैं दुकानें
हनुमानगंज में हाईवे की पटरियों पर सजती हैं दुकानें

भदैंया (स लतानपुर) : यहां ठेले व खोमचे के साथ ही सैकड़ों दुकानें सड़क की पटरी पर ही सुबह से सजने लगती हैं। शाम होने पर सड़क पर दुर्घटनाओं का कारण बनती हैं, लेकिन कोई कार्रवाई न होने से सब आम बात हो गई है। बात हो रही है सुलतानपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग के हनुमानगंज बाजार की है। यहां सुबह से ही करीब सैकड़ों की संख्या में सब्जी की दुकानें सड़क की पटरी पर ही लगनी शुरू होती हैं। अमूमन यहां यह बाजार रोज सजती है और सड़क की पटरी व फुटपाथ पर कब्जा कर आवागमन को अवरुद्ध कर देते हैं। सड़क पर सजी दुकानों पर जब खरीददार साइकिल व बाइक से रूकते है तो आधी सड़क पर इनका कब्जा हो जाता है। वहीं रेलवे क्रा¨सग बंद होने पर यहां जाम जब लगता है तो दुकानों के चलते घंटों बाद ही खुलता है। व्यापार मंडल ने कई बार इसकी शिकायत कोतवाली व एसडीएम से की। कई दफा उपजिलाधिकारी व कोतवाल बाजार में आए। व्यापारियों के साथ बैठक की। अतिक्रमण हटवाया गया, लेकिन चंद दिनों बाद हालत फिस जस की तस हो गयी है।

loksabha election banner

इनसेट..: कोढ़ में खाज बने दर्जनों ठेले भदैंया : हनुमानगंज में ही हाईवे पर रेलवे क्रा¨सग है। जहां क्रा¨सग बंद होते ही दर्जनों ठेले मूंगफली, रामदाना लेकर दौड़ पड़ते हैं। यहीं नहीं पूरे कस्बे में सब्जी, फल व चाय-पान सहित करीब पचास ठेले सड़क पर ही दुकानें सजाए रहते हैं। जो सड़क जाम के साथ ही आए-दिन दुर्घटनाओं का सबब बनते हैं। पखवारेभर में ही तीन बाइक सवार व पांच साइकिल सवार दुर्घटना के शिकार हो चुके है, लेकिन ठेले वालों पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। लोगों ने जिलाधिकारी से सड़क को अतिक्रमणमुक्त कराए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.