Move to Jagran APP

29 को रवाना होगी पो¨लग पार्टी, 30 को मतदान

सुलतानपुर : जिले में दो ग्राम प्रधान व एक-एक क्षेत्र व ग्राम पंचायत सदस्य पदों पर उपचुनाव के लिए 29

By Edited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 08:32 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 08:32 PM (IST)
29 को रवाना होगी पो¨लग पार्टी, 30 को मतदान

सुलतानपुर : जिले में दो ग्राम प्रधान व एक-एक क्षेत्र व ग्राम पंचायत सदस्य पदों पर उपचुनाव के लिए 29 सितंबर को पो¨लग पार्टी बूथों पर भेजी जाएगी। 30 को सुबह सात बजे से वोट डाले जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुलिस व चुनाव अधिकारियों को मतदान सकुशल संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

भदैंया ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत वार्ड संख्या 4 से बीडीसी, धनपतगंज के ग्राम पंचायत कलखुरा व दोस्तपुर की ग्राम पंचायत तेंदुआ महानिया में प्रधान तथा इसी ग्राम पंचायत वार्ड संख्या पांच से सदस्य पद पर उपनिर्वाचन के लिए गत दिनों नामांकन पत्र दाखिल कराए गए थे। इसके बाद वहां 30 सितंबर को मतदान कराए जाने का निर्णय लिया गया। डीएम एस.राज¨लगम ने कहाकि सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाला जाएगा।

इनसेट.. सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा कप्तान को

डीएम ने पुलिस अधीक्षक पवन कुमार से मतदान एवं मतगणना में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा कर्मियों की बूथों पर तैनाती करने की अपील की है। साथ ही उपजिलाधिकारी सदर, लम्भुआ तथा कादीपुर को पो¨लग पार्टियों को विकास खंडों से रवाना करने का जिम्मा सौंपा है। डीडीओ को मतदान एवं मतगणना के लिए कार्मिकों की तैनाती करने की जिम्मेदारी दी गई है।

इनसेट..: चार को होगी मतगणना

डीएम ने बताया कि क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य तथा ग्राम प्रधान पदों की गणना चार अक्टूबर को कराई जाएगी। इसके लिए मतदान के उपरांत कार्मिकों की तैनाती की जाएगी।

इनसेट..: मतदाता पुनरीक्षण का विशेष अभियान आज

केंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान रविवार को चलाया जाएगा। बूथों पर बीएलओ तथा पदाभिहीत अधिकारियों की तैनाती करा दी गई है। फार्मों की भी व्यवस्था मुकम्मल होने का दावा किया गया है। उपजिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम प्रशासन शेषनाथ ने कहाकि निर्वाचक/सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को बूथों के निरीक्षण के लिए लगाया गया है। यदि बीएलओ या पदाभिहीत अधिकारी बूथ पर नदारद पाए गए तो उनपर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। साथ ही विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.