Move to Jagran APP

यशभारती के लिए आए नौ आवेदन

सुलतानपुर : संगीत-साहित्य, खेल और ललित कलाओं में विशिष्ट पहचान का दावा करने वाले जिले के नौ लोगों न

By Edited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 08:29 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 08:29 PM (IST)

सुलतानपुर : संगीत-साहित्य, खेल और ललित कलाओं में विशिष्ट पहचान का दावा करने वाले जिले के नौ लोगों ने यशभारती सम्मान के लिए आवेदन किया है। पत्रों की जांच-पड़ताल के लिए सूचना विभाग ने शासन को रिपोर्ट भेज दी है। जबकि बेगम अख्तर पुरस्कार के लिए जिले से एक भी लोगों ने आवेदन नहीं किया है।

loksabha election banner

वित्तीय वर्ष 2016-17 में राज्य सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में विशेष प्रतिभावान व्यक्तियों जिन्होंने राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गौरव प्राप्त किया है, उन्हें यशभारती सम्मान से नवाजा जाएगा। इसके लिए जिले से भी आवेदन मांगे गए थे। प्रशासन ने 30 अगस्त को विज्ञप्ति जारी कर विशिष्ट लोगों से आवेदन करने के लिए आवेदन करने की अपील की थी। पंद्रह दिन का समय था। इस अंतराल में नौ लोगों ने आवेदन किया। जिसे सूचना महकमे ने शासन को प्रेषित कर दिया है। उधर, दादरा, ठुमरी व गजल विधाओं में सराहनीय प्रदर्शन करने वालों को मल्लिकाए-गजल बेगम अख्तर पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की गई है। इसके लिए भी जिले से आवेदन मांगे गए थे, परंतु यहां से एक भी व्यक्ति ने इस पुरस्कार के लिए दावा नहीं किया। उल्लेखनीय है कि यशभारती पुरस्कार प्राप्त लोगों को 11 लाख रुपये, अंगवस्त्र तथा प्रशस्ति पत्र और बेगम अख्तर पुरस्कार के लाभार्थी को पांच लाख रुपये, अंगवस्त्र तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.