Move to Jagran APP

अंधाधुंध बिजली कटौती से आजिज आए लोग

सुलतानपुर: कई दिनों से बरसात न होने से गर्मी चरम पर है। चटख धूप व उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया

By Edited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 12:06 AM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 12:06 AM (IST)

सुलतानपुर: कई दिनों से बरसात न होने से गर्मी चरम पर है। चटख धूप व उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। ऊपर से बिजली कटौती कोढ़ में खाज का काम कर रही है। रोस्टर की कौन कहे चार-पांच घंटे आपूर्ति मुश्किल हो गई है। कटौती के चलते नलकूप ठप है, धान की फसल पानी के अभाव में अब सूखने लगी है।

loksabha election banner

क्षेत्रवासियों को रोस्टर के मुताबिक आपूर्ति नहीं हो पा रही है। चौदह घंटे की कौन कहे चार-पांच घंटे बिजली मिलना मुश्किल हो रहा है। उमस भरी गर्मी में लोग सड़कों पर टहलकर रात गुजार रहे हैं। विदित हो कि क्षेत्र में ढाखापुर व किन्नीपुर दो उपकेंद्रो से क्षेत्र के गांवों को आपूर्ति की जाती है। ढाखापुर उपकेंद्र का एक ट्रांसफार्मर महीनों से फुंका पड़ा है। एक ट्रांसफार्मर के सहारे बारी-बारी पांचों फीडरों से आपूर्ति की जा रही है। आलम यह है कि ढकवा व चांदा फीडर पर वोल्टेज इतना कम रहता है कि इलेक्ट्रानिक उपकरण चल ही नहीं पाते। वहीं किन्नीपुर विद्युत उपकेंद्र की दशा तो और भी खराब है। लगातार घंटे भर इस उपकेंद्र से लोगों को बिजली नहीं मिल पा रहा है। कटौती के चलते नलकूप ठप पड़े हैं। जिससे धान की फसल पानी के अभाव में सूख रही है। क्षेत्र के रामअनुज, सियाराम, भगवानदीन, आसरे, रमाशंकर, मो.इलियास, रज्जाक, रसई अहमद आदि ने महकमे के आला अधिकारियों को पत्र लिखकर रोस्टर के मुताबिक किए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.