Move to Jagran APP

बीडीसी के 1380 व डीडीसी के 196 दावेदारों ने भरे पर्चे

सुलतानपुर :पंचायत चुनाव के पहले चरण में चार विकास क्षेत्रों में बीडीसी व डीडीसी सदस्यों की नामांकन प

By Edited By: Published: Tue, 29 Sep 2015 10:48 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2015 10:48 PM (IST)

सुलतानपुर :पंचायत चुनाव के पहले चरण में चार विकास क्षेत्रों में बीडीसी व डीडीसी सदस्यों की नामांकन प्रक्रिया मंगलवार को पूरी कर ली गई। सुबह से ही जिला पंचायत व ब्लाक मुख्यालयों पर गहमा-गहमी रही। कोई जुलूस लेकर पहुंचा तो किसी ने जमकर नारेबाजी की और आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई। दिन भर में 1380 बीडीसी सदस्य दावेदारों ने पर्चा भर। जिला पंचायत में 196 सदस्य पद के दावेदारों ने नामांकन किया।

loksabha election banner

कूरेभार, धनपतगंज, मोतिगरपुर व जय¨सहपुर विकास क्षेत्र में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए सोमवार से शुरू हुआ पर्चा दाखिला पूरा हो गया है। जिला पंचायत सदस्य पद की दावेदार भाजपा नेता आनंद प्रकाश द्विवेदी की पत्नी रानी द्विवेदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन स्थल पहुंच पर्चा दाखिले की औपचारिकता पूरी की। धनपतगंज के प्रमुख यशभद्र ¨सह भी दोपहर के आसपास लाव-लश्कर व समर्थकों के जुलूस के साथ जिला मुख्यालय पहुंचकर वार्ड नंबर 23 से नामांकन किया। समर्थकों के साथ पहुंचे महंगूराम भी पीछे नहीं रहे उन्होंने वार्ड नंबर बीस से नामांकन कर दवेदारी ठोकी। इक्कीस से दिलीप कुमार वर्मा व तेईस से आशीष ¨सह ने लाव-लश्कर के साथ पर्चा भरा। ब्लाक मुख्यालयों पर भी सुबह से ही दावेदारों की कतार लगी रही। धनपतगंज में 272, कूरेभार में 523, जय¨सहपुर में 396, मोतिगरपुर में 189 सदस्य पद के दावेदारों ने पर्चा भरा। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बलबीर ¨सह तोमर ने बताया कि कुल 2122 दावेदारों ने बीडीसी व डीडीसी में 317 ने पर्चा भरा है। तीस सितबंर व एक अक्टूबर को सुबह आठ बजे से कार्यसमाप्ति तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। तीन अक्टूबर को नाम वापसी व प्रतीक आवंटित किए जाएंगे।

अवैध वसूली पर बिफरे दावेदार

स्थानीय ब्लाक पर पंचायत सदस्य चुनाव के लिए कर्मचारी द्वारा क्षेत्र पंचायत के लिए अदेय प्रमाण पत्र देने के नाम पर अवैध वसूली का आरोप मढ़ते हुए दावेदारों ने जमकर प्रदर्शन किया। आरोप था कि इसके लिए पचास रुपये से सौ रुपये तक प्रमाण पत्र के नाम पर वसूला जा रहा है। हो-हल्ला देख कर्मचारी ने अपना कामकाज बंद कर दिया। एडीओ पंचायत अवध ¨सह ने बताया कि किसी ने इसकी शिकायत नहीं दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.