Move to Jagran APP

जिला पंचायत में बवाल, पूर्व सदस्य की पिटाई

सुलतानपुर : मंगलवार को जिला पंचायत कार्यालय दंगल में तब्दील हो गया। सूचना के अधिकार के तहत जानकारी म

By Edited By: Published: Tue, 19 May 2015 10:24 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2015 10:24 PM (IST)
जिला पंचायत में बवाल, पूर्व सदस्य की पिटाई

सुलतानपुर : मंगलवार को जिला पंचायत कार्यालय दंगल में तब्दील हो गया। सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगने गए पूर्व सदस्य रतीपाल यादव की कर्मचारियों से भिड़ंत हो गई। आरोप है कि उनकी जमकर पिटाई की गई। उधर, जिला पंचायत अध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव की ओर से कहा गया है कि शोरगुल सुनकर जब वे दफ्तर में प्रवेश किए तो उन्हें घेर लिया गया और नगदी व चेन छीनकर हमलावर फायर करते फरार हो गए। सूचना पर नगर कोतवाली पुलिस भी मौके पर जा पहुंची। चोटिल पूर्व सदस्य को अपने साथ लेकर चली आई। पहली सूचना को आधार बना पुलिस ने जिपं अध्यक्ष की तहरीर पर रतीपाल व उनके चार अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। जबकि रतीपाल की ओर से बंधक बनाकर पिटाई किए जाने की रिपोर्ट भी लिखी गई।

loksabha election banner

पूर्वाह्न करीब ग्यारह बजे जिला पंचायत के पूर्व सदस्य रतीपाल यादव आरटीआइ की सूचनाएं मांगने जिला पंचायत दफ्तर पहुंचे। उनका आरोप है कि जिला पंचायत अध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव ने साथियों के साथ उन्हें घेर लिया और कमरा बंद करके पिटाई शुरू कर दी। जिससे उन्हें गंभीर चोटें आयीं। हल्ला-गुहार मचा और पुलिस आई तब जाकर जान बची। वहीं जिपं अध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव की तहरीर के मुताबिक रतीपाल अपने चार साथियों के साथ असलहों से लैस होकर लिपिक रमेश सोनकर के हाथों से फाइलें छीनकर कागजात फाड़ रहे थे। हो-हल्ला सुनकर जब वे दफ्तर में दाखिल हुए तो रतीपाल और उनके साथियों ने घेर लिया और अभद्रता करने लगे। यही नहीं उनके गले से सोने की चेन और पांच हजार नगदी छीन लिया। इसी बीच गनर के आ जाने पर हमलावर जान से मारने की धमकी देते और फाय¨रग करते हुए भाग निकले। सुरक्षा कर्मियों ने रतीपाल को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। उधर, नगर कोतवाल वीपी ¨सह ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पहली सूचना जिला पंचायत अध्यक्ष की ओर से प्राप्त हुई है। रतीपाल यादव को कोतवाली में बैठा लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.