Move to Jagran APP

डोली धरती, कांपे लोग, हताहत नहीं

सुल्तानपुर : शनिवार की सुबह आम दिनों की तरह थी। मौसम खुशमिजाज था। बादल भी आ रहे थे। सबकुछ सामान्य था

By Edited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 10:25 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 10:25 PM (IST)
डोली धरती, कांपे लोग, हताहत नहीं

सुल्तानपुर : शनिवार की सुबह आम दिनों की तरह थी। मौसम खुशमिजाज था। बादल भी आ रहे थे। सबकुछ सामान्य था। सुबह बच्चे स्कूल गए और लोग अपने कामधंधों पर। गृहणियां घरेलू कार्यों में व्यस्त थीं। करीब 11.40 बजे थे कि धरती डोल उठी। खतरे की आशंका से सभी कांप उठे। पक्के भवनों से खुले स्थानों की ओर लोग भाग निकले। करीब 37 मिनट बाद 12.17 पर फिर झटके आए तो दहशत बढ़ गई। इसी बीच लोग सड़कों, पार्कों, खुले मैदानों में इकट्ठा हो गए। जिले में कहीं भी जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। हालांकि ग्रामीण इलाके में कई जगह दीवारें ढह गई हैं। बल्दीराय में एक महिला सदमे से बेहोश हो गई। उसे इलाज के लिए ले जाया गया है।

loksabha election banner

पूर्वाह्न आए भूकंप के झटकों की दहशत दिनभर लोगों को सताती रही। खौफजदा लोग शाम तक खुले स्थानों पर डेरा जमाए रहे। हालांकि ग्रामीणांचल में शाम तक हालात सामान्य से हो गए। बल्दीराय संवादसूत्र के अनुसार, वलीपुर बाजार में भूकंप के सदमें से एक महिला मूर्छित होकर गिर गई। उसे चिकित्सक के पास ले जाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद उसकी हालत सामान्य हुई। वहीं चिरैया गांव निवासी बद्रीनाथ यादव की दीवार ढह गई। भदैंया संवादसूत्र के अनुसार, चाचपारा, जगदीशपुर में रामअचल पांडेय की दीवार गिरी। इसी गांव में बद्री पांडेय की पत्नी शंकुतला बेहोश हो गईं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भदैंया में अब्द ल सत्तार का मकान पीर मोहम्मद के मकान पर गिरा। दोनों क्षतिग्रस्त हो गए। बिजली की शार्ट-सर्किट से संजय पाठक का एक बीघा गेहूं जल गया। कूरेभार संवादसूत्र के अन सार, रामापुर गांव के अशर्फीलाल, बलराम मिश्रा व कौड़ियावां के जियालाल, लमकना दूबेपुर में विकास पांडेय तथा सेमरा गांव के जुबेर के मकान की दीवारें भूकंप के दौरान ढह गईं। कादीपुर संवादसूत्र के अनुसार, भूकंप के झटके महसूस होने पर कस्बे के लोग मकान से बाहर निकल आए। तहसील, ब्लॉक व नगर पंचायत कार्यालय में अफरातफरी मच गई। श्रीकांत अग्रहरि,रानीपुर कायस्थ के रामशकल शुक्ल, जयप्रकाश, बैंक ऑफ बड़ौदा भवन की दीवारें चटक गईं। लम्भुआ, जय¨सहपुर, धम्मौर, हलियापुर, करौंदीकला संवादसूत्र के अनुसार, कंपन का एहसास होने पर लोग घरों से बाहर निकलकर मैदान में जा डटे और दिन भर खुले स्थानों पर जमे रहे। धनपतगंज संवादसूत्र के अनुसार, पीपर गांव निवासी अमरपाल ¨सह की दीवार में दरार आ गई। मोतिगरपुर संवादसूत्र के अनुसार, चौराहे पर स्थित रामराज पाल की मार्केट, पृथ्वीराज के मकान, अर¨वद अग्रहरि की दुकान में दीवारें व छत चटक गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.