Move to Jagran APP

गनपत सहाय में विधि परीक्षा के दौरान बवाल

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 09:50 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 09:50 PM (IST)
गनपत सहाय में विधि परीक्षा के दौरान बवाल

सुल्तानपुर : शहर के सीताकुंड स्थित गनपत सहाय पीजी कालेज में सोमवार की सुबह प्रथम पाली में त्रिवर्षीय विधि पाठ्यक्रम के पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान शिक्षकों और छात्रों में भिड़ंत हो गई। हाथापाई की नौबत आ गई। सूचना पाकर जब पुलिस पहुंची तब जाकर परीक्षा निपटी।

loksabha election banner

कमला प्रसाद सिंह विधि महाविद्यालय रामगढ़ लम्भुआ के एलएलबी पाठ्यक्रम की परीक्षाएं गत छब्बीस जुलाई से शहर के गनपत सहाय पीजी कालेज में चल रही हैं। सोमवार को त्रिवर्षीय पाठ्यक्रम के पांचवें सेमेस्टर द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षाएं द्वितीय पाली में आयोजित की गई। बताया जाता है कि परीक्षा के दौरान आंतरिक उड़ाका दल ने प्रभारी डा.एमपी सिंह के नेतृत्व में नकल विहीन परीक्षा के उद्देश्य से परीक्षार्थियों की चेकिंग शुरू कर दी। इस पर विद्यार्थी बिफर पड़े। उत्तेजित परीक्षार्थियों ने शिक्षकों से अभद्रता व हाथापाई शुरू कर दी। हालात बिगड़ते देखकर प्राचार्य डा.टीए नकवी ने इसकी सूचना राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय फैजाबाद के कुलपति प्रो.जीसी अग्रवाल को दी। कुलपति ने मंडलायुक्त विपिन कुमार द्विवेदी को संपूर्ण प्रकरण से अवगत कराया तो उन्होंने सीधे पुलिस कप्तान को फोन कर मौके पर फोर्स भेजने के निर्देश दिए। जब मौके पर पुलिस बल पहुंचा तब जाकर परीक्षा संपन्न हो सकी। उधर, कुलपति ने घटना की जांच के लिए अविवि के चीफ प्राक्टर के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम महाविद्यालय भेजी। जिसकी देखरेख में दूसरी पाली में विधि की परीक्षाएं संपन्न कराई गई। महाविद्यालय प्राचार्य टीएन नकवी ने रामगढ़ महाविद्यालय के परीक्षार्थियों पर उद्दंडता व अराजकता फैलाने का आरोप मढ़ते हुए प्रथम पाली में संपन्न द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा निरस्त कराने की मांग करते हुए आगे की परीक्षा कराने से हाथ खड़े कर लिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.