Move to Jagran APP

तीन दिन में लंबित मामलों का करें निस्तारण

जिले के तीनों तहसीलों में बुधवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सदर तहसील में ओयोजित हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रभारी जिलाधिकारी एके द्विवेदी ने समस्याओं का समय से निस्तारण करने का निर्देश दिया। प्रभारी जिलाधिकारी ने सभी कार्यालयाध्यक्षों का दायित्वबोध कराते हुए कहा कि वह संजीदगी के साथ जन समस्याओं का निस्तारण करें। उन्होंने लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए तीन

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 06:14 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 09:35 PM (IST)
तीन दिन में लंबित मामलों का करें निस्तारण
तीन दिन में लंबित मामलों का करें निस्तारण

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले की तीनों तहसीलों में बुधवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य आयोजन सदर तहसील में हुआ। जहां प्रभारी जिलाधिकारी एके द्विवेदी ने फरियादियों की समस्या सुनी व लंबित समस्याओं का समय से निस्तारित करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही सभी कार्यालयाध्यक्षों को दायित्वबोध कराते हुए कहा कि वह संजीदगी के साथ जनसमस्याओं का निस्तारण करें। इसमें उदासीनता बर्दाश्त नहीं होगी।

loksabha election banner

इस दौरान सदर तहसील में लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए तीन दिनों के अंदर सभी मामलों को निस्तारित करने का निर्देश संबंधितों को दिया। इस दौरान कुल 82 शिकायतों को सुना गया। जिसमें मौके पर 11 मामले निस्तारित हुए, शेष 73 मामलों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने का निर्देश दिया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक किरीट राठोड, प्रभागीय वनाधिकारी संजीव कुमार ¨सह, उपजिलाधिकारी सदर शादाब असलम, पुलिस क्षेत्राधिकारी राहुल, जिलापूर्ति अधिकारी डा. राकेश तिवारी, बीएसए डा. गोरखनाथ पटेल, जिलाकृषि अधिकारी पीयूष राय आदि रहे। इसी तरह उपजिलाधिकारी रामचंद्र यादव की अध्यक्षता में दुद्धी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। उन्होंने मौके पर 27 मामलों को सुनते हुए मौके पर 11 समस्याओं का निस्तारण किया गया। शेष बचे 16 मामलों की औपचारिकताओं को पूरा करते हुए समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने का निर्देश दिया। घोरावल तहसील में अध्यक्षता उपजिलाधिकारी भानू प्रताप ¨सह ने की। इसमें उन्होंने 41 फरियादियों के दुख-दर्द को सुना और मौके पर सात को निस्तारित किया। शेष बचे 34 मामलों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.