Move to Jagran APP

अपना दल (एस) सहित पांच प्रत्याशियों ने किया नामांकन

अंतिम चरण में 19 मई को होने वाले मतदान के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन गुरुवार को एक निर्दलीय उम्मीदवार सहित कुल पांच लोगों ने नामांकन किया। एक दावेदार ने नामांकन के लिए पर्चा लिया। सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक चली नामांकन प्रक्रिया के कारण कलेक्ट्रेट पूरी तरह से छावनी में तब्दील रहा। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी। जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल व उनके प्रतिनिधि के रूप में सहायक अभिलेख अधिकारी राजकुमार ने स्वीकार किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 05:57 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 09:19 PM (IST)
अपना दल (एस) सहित पांच प्रत्याशियों ने किया नामांकन
अपना दल (एस) सहित पांच प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : अंतिम चरण में 19 मई को होने वाले मतदान के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन गुरुवार को अपना दल (एस)-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी सहित कुल पांच उम्मीदवारों ने नामांकन किया। एक दावेदार ने नामांकन के लिए पर्चा लिया। सुबह 11 बजे से तीन बजे तक चली नामांकन प्रक्रिया के कारण कलेक्ट्रेट पूरी तरह से छावनी में तब्दील रहा। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी। जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल व उनके प्रतिनिधि के रूप में सहायक अभिलेख अधिकारी राजकुमार ने नामांकन पत्र स्वीकार किया।

loksabha election banner

22 अप्रैल से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया में पहले दिन किसी भी दावेदार ने नामांकन नहीं किया था। दूसरे दिन एक ने नामांकन किया। पुन: तीसरे दिन यानि बुधवार को भी कोई नामांकन नहीं हुआ। चौथे दिन गुरुवार को नामांकन में तेजी आ गई। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया कि पांच उम्मीदवारों ने कुल आठ सेठ में नामांकन पत्र दाखिल किया। अब तक कुल छह उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। गुरुवार को नामांकन करने वालों में कम्युनिस्ट पार्टी आफ इंडिया से अशोक कुमार कनौजिया ने तीन सेट में, आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (रेडिकल) से एसआर दारापुरी दो सेट में, सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी से कैलाश नाथ ने एक सेट में, भारतीय जनक्रांति दल डेमो से अमित कुमार भारती ने एक सेट में व अपना दल (एस)-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी पकौड़ी लाल कोल ने दो सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी तरह आंबेडकर राइट पार्टी आफ इण्डिया के राजकुमार ने नामांकन पर्चा लिया। नामांकन प्रक्रिया पूरी कराने में उपजिला निर्वाचन अधिकरी योगेंद्र बहादुर सिंह भी मौजूद रहे। जुलूस निकालकर प्रत्याशियों ने किया नामांकन

सोनभद्र : लोकसभा चुनाव में किसकी कितनी दमदारी है यह दिखाने के लिए गुरुवार को प्रत्याशी ने अपने समर्थकों के जुलूस निकाला। अपना दल (एस)-भाजपा के संयुक्त प्रत्याशी पकौड़ी लाल कोल राब‌र्ट्सगंज के हाईडिल मैदान से जुलूस निकाला तो वहीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार अशोक कुमार कनौजिया ने छपका स्थित ब्लाक मुख्यालय के पास से जुलूस निकाला और नामांकन किया। आइपीएफ प्रत्याशी एसआर दारापुरी व सुभासपा के प्रत्याशी कैलाश नाथ ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया। 29 तक होना है नामांकन

अंतिम चरण में होने वाले मतदान के लिए 22 अप्रैल से नामांकन चल रहा है। यह 29 अप्रैल तक चलेगा। हालांकि इसमें 27 व 28 दो दिन अवकाश होने की वजह से नामांकन नहीं हो सकेगा। यानि शुक्रवार व सोमवार को ही नामांकन का मौका मिलेगा। इसके बाद 30 को नामांकन पत्रों की जांच होनी है और दो मई तक नामांकन वापसी का समय निर्धारित है। मतदान 19 मई को और मतगणना 23 मई को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.