Move to Jagran APP

एसबीआइ के एटीएम में लगी आग, अफरा-तफरी

दुद्धी (सोनभद्र) : स्थानीय तहसील मुख्यालय स्थित एसबीआइ के बंद एटीएम से गुरुवार को सुबह लगभग नौ बज

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 06:39 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 06:39 PM (IST)

दुद्धी (सोनभद्र) : स्थानीय तहसील मुख्यालय स्थित एसबीआइ के बंद एटीएम से गुरुवार को सुबह लगभग नौ बजे के आस-पास लोगों ने धुंआ उठते देखा। अनहोनी को भांप तत्काल स्थानीय लोगों ने बैंक प्रबंधक समेत पुलिस को घटना की सूचना दी। कोतवाल वीके ¨सह ने तत्काल बिजली कटवाई और फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना देकर घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया। एसएसआइ वेंकटेश तिवारी को दल-बल के साथ मौके पर भेजा। उधर बैंक कर्मचारियों ने भी एटीएम का शटर खोल दिया। शटर के खुलते ही धुएं का गुबार तेजी से बाहर की ओर निकला। शार्ट सर्किट से लगी आग देखते ही देखते तेज हो गई। इस दौरान एसबीआइ के एटीएम से सटे बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम एवं ब्रांच में आग फैलने की आशंका पुलिस व बैंक कर्मियों को सता रही थी। लिहाजा बैंक आफ बड़ौदा के कर्मी भी अपने ब्रांच व एटीएम का शटर खोल आग पर नजर रखकर आग बुझाने में मदद कर रहे थे। पुलिस ने बैंक कर्मियों एवं लोगों की मदद से सीज फायर गैस व पानी के द्वारा घंटों मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया। सूचना के करीब डेढ़ घंटे बाद आग बुझने के पश्चात पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने महज औपचारिकता निभाई और चल दी। एसबीआइ के प्रबंधक एके वाष्र्णेय ने बताया कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी। जिसमें दोनों एसी, यूपीएस सिस्टम की बैटरियां एवं पावर सिस्टम वायर जल गया। जिससे करीब ढाई लाख रुपये की क्षति हुई है। घटना के समय एटीएम मशीन में कैश नहीं था। बावजूद इसके एटीएम मशीन पूरी तरह सुरक्षित है।

loksabha election banner

हटा दिया गया अस्थाई फायर स्टेशन

सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि इतने बड़े व पुराने तहसील मुख्यालय पर आज तक फायर स्टेशन की स्थापना नहीं की गई। करोड़ों का राजस्व देने वाले तेंदु पत्ता सीजन में आगजनी की घटना पर रोकथाम के लिए अस्थाई फायर स्टेशन की स्थापना मंडी परिसर में की गई थी लेकिन उसे भी हटा लिया गया। कभी भी अग्निकांड की घटना होने पर ¨हडाल्को अथवा चोपन फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ता है उसे पहुंचने तक सब कुछ जलकर खाक हो जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.