Move to Jagran APP

ब्लास्टिंग कर तोड़ा जा रहा पत्थर, आक्रोश

बभनी (सोनभद्र): थाना क्षेत्र के कनवा गांव के समीप कन्हैया माड़ा नदी में ब्लाटिंग कर पत्थरों को तोड़ा ज

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 08:13 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 08:13 PM (IST)
ब्लास्टिंग कर तोड़ा जा रहा पत्थर, आक्रोश

बभनी (सोनभद्र): थाना क्षेत्र के कनवा गांव के समीप कन्हैया माड़ा नदी में ब्लाटिंग कर पत्थरों को तोड़ा जा रहा है। तेज ब्लास्टिंग से जहां खतरे का अंदेशा बना रहता है, वहीं नदी नालों का अस्तित्व भी खतरे में है।

loksabha election banner

कनवा-बरवाटोला बार्डर पर करोड़ों रुपये की लागत से सीएनडीएस विभाग से रपटा का निर्माण हो रहा है। कार्यदायी संस्था की गिद्ध दृष्टि वहां पर पड़े बड़े-बड़े पत्थर के चट्टानों पर है। पत्थरों में होलकर उसे तोड़ा जा रहा है और वन विभाग चुप्पी साधे हुए है। बताते चलें कि छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे बभनी के वन क्षेत्र अवैध खनन के लिए चर्चा में रहता है लेकिन पहली बार होलकर जिलेटिन राड, डेटोनेटर से हो रही ब्लास्टिंग से आदिवासी तबका डरा व सहमा हुआ है। लोगों का आरोप है कि करोड़ों की लागत से बन रहे रपटे के निर्माण में कार्यदायी संस्था ज्यादा से ज्यादा धन बचाने के लिए नाले में ब्लास्टिंग कराकर बोल्डर का उपयोग अपने निर्माण कार्य में कर रही है। वन कर्मियों से सांठ गांठ कर हो रहे इस खतरनाक खेल में कभी भी बड़े हादसे का अंदेशा बना हुआ है।

....

इनसेट..

कराई जाएगी जांच

वन क्षेत्राधिकारी एसपी सिंह ने कहा कि ब्लास्टिंग करना अपराध है। बीट के दरोगा को भेजकर जांच कराई जाएगी। उधर कार्य करा रहे लोगों का कहना है कि बोल्डर रपटा के बीच में है। उसे हटाने के लिए ब्लास्टिंग की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.