Move to Jagran APP

क्षतिग्रस्त पुलिया देख एडीएम ने लगाई फटकार

By Edited By: Published: Tue, 16 Sep 2014 07:57 PM (IST)Updated: Tue, 16 Sep 2014 07:57 PM (IST)
क्षतिग्रस्त पुलिया देख एडीएम ने लगाई फटकार

दुद्धी (सोनभद्र) : हाथीनाला थाना क्षेत्र के रेणुकूट मार्ग स्थित भुतहिया नाला पर बीते दिनों तक हुए कई हादसों के बावजूद महकमे द्वारा सुधि न लेने पर मंगलवार को एडीएम मनीलाल यादव ने संबंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। चेताया कि यदि एक सप्ताह के अंदर क्षतिग्रस्त पुलिया व सड़क निर्माण में लगे मजदूरों के सालभर से बकाए मजदूरी का भुगतान नहीं कराया गया तो कार्रवाई भुगतने के लिए तैयार रहें।

loksabha election banner

दोनों प्रकरण एसओ हाथीनाला योगेश यादव द्वारा बाकायदे तहसील दिवस में फरियाद के जरिए उठाई गई थी। उन्होंने दिवसाधिकारी को बताया कि क्षतिग्रस्त पुलिया के बाबत लगभग छह माह पूर्व संबंधित अधिकारियों के साथ ही तहसील दिवस में शिकायत करने के बावजूद उस पर अब तक कोई कार्रवाई नही की गई। इसी तरह उन्होने बताया कि जवारीडाढ़ गांव में लोक निर्माण विभाग द्वारा बीते वर्ष कराए गए सड़क निर्माण में लगे मजदूरों की मजदूरी का अब तक भुगतान नहीं किया गया है। इसकी वजह से गांव जाने वाले पुलिस कर्मियों को ग्रामीणों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ता है।

दोनों प्रकरण को गंभीरता पूर्वक सुनने के बाद एडीएम ने संबंधित महकमे से आए एक अधिकारी को जमकर फटकार लगाते हुए प्रकरण का एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कराने का सख्त निर्देश दिया। साथ ही एसओ को निर्देशित किया कि क्षतिग्रस्त पुलिया पर अब कोई हादसा होता है तो संबंधित महकमें के अधिकारियों के खिलाफ भी लापरवाही बरतने का मामला दर्ज करें तथा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.